Hijab row: गाजियाबाद के मोदीनगर तक पहुंचा विवाद, हिजाब पहनी कॉलेज की लड़कियों ने किया हंगामा

गाजियाबाद के मोदीनगर स्थित एक कॉलेज में हिजाब पहन कर कुछ लड़कियां टैबलेट लेने के लिए पहुंची। लड़कियों का आरोप है कि उन्हें टैबलेट इसलिए नहीं दिया क्योंकि वो हिजाब पहने थीं। हालांकि कॉलेज प्रशासन ने आरोपों से इनकार किया है।

Hijab Controversy, Uttar Pradesh, Ghaziabad, College, tablet distribution
Hijab row: गाजियाबाद के मोदीनगर तक पहुंचा विवाद, हिजाब पहनी कॉलेज की लड़कियों ने किया हंगामा 
मुख्य बातें
  • मोदीनगर के एक कॉलेज में हिजाब मसले पर विवाद
  • छात्राओं का आरोप हिजाब पहनने पर टैबलेट देने से इनकार
  • कॉलेज प्रशासन का आरोपों से इनकार, 69 में से 55 को दिए गए टैबलेट

हिजाब पर विवाद की गूंज गाजियाबाद के मोदीनगर कस्बे में भी सुनाई दी। मामला कुछ यूं है, मोदीनगर डिग्री कॉलेज में टैबलेट का वितरण किया जाना था। कुल 65 में से 55 छात्राओं को टैबलेट मिला। लेकिन कुछ छात्राओं को टैबलेट नहीं मिल सका। वो छात्राएं जिन्हें टैबलेट नहीं मिला वो हिजाब में सड़क पर उतरीं और नारेबाजी की। मौके पर पुलिस पहुंची और समझाने बुझाने की कोशिश की। अब समझते हैं कि पूरा मामला क्या है। 

हिजाब पर विवाद
विन्नी देवी कॉलेज की प्रिंसिपल का कहना है कि कुछ छात्राएं हिजाब में कॉलेज परिसर में आईं तो उनसे कहा गया कि आप ड्रेस, में आएं। प्रिंसिपल से जब पूछा गया कि छात्राओं ने सड़क पर प्रदर्शन भी किया है तो उनका जवाब था कि कॉलेज के बाहर क्या हुआ है उसके बारे में जानकारी नहीं है। यह कहना कि उन्हें टैबलेट नहीं दिया गया गलत है।

वहीं छात्राओं को कहना है कि जब व कॉलेज में दाखिल हुईं तो प्रिंसिपल ने उन्हें हिजाब में देखा और अमर्यादित ढंग से बातचीत की। उनके व्यवहार से दुखी हो वो सड़क पर आईं। कुछ देर में पुलिस के लोग आए और उन्होंने पूछा कि आप लोग इस तरह का काम क्यों कर रहे हो और यह कहते हुए उन्हें कॉलेज में दोबारा ले जाया गया।

लाउडस्पीकर, हलाल और हिजाब विवाद पर बोले उमर अब्दुल्ला- हमार गुनाह क्या है, क्यों खटकता है हमारा ही मजहब?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर