Karnataka : कर्नाटक में हिजाब पर बवाल, मुस्लिम छात्राओं को स्कूल में दाखिल होने से रोका 

Karnataka News : कुंडापुर में स्थित सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में बृहस्पतिवार को हिजाब पहनकर आईं मुस्लिम छात्राओं को कॉलेज के प्राचार्य ने गेट पर ही रोक लिया। प्राचार्य ने छात्रों से कहा कि उन्हें कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति नहीं है।

Hijab row now erupts in Kundapur govt college in Karnataka
कर्नाटक में हिजाब पर बवाल, छात्राओं को स्कूल में दाखिल होने से रोका। 

बेंगलुरु : कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पहनने पर बवाल बढ़ता जा रहा है। कर्नाटक के कई स्कूलों ने लड़कियों के हिजाब पहनने पर रोक लगाई है। हिजाब पहनकर स्कूल आने वाली छात्राओं  को स्कूल में दाखिल होने की अनुमति नहीं दी जा रही है। कर्नाटक के उडुपी में कुंडापुर इलाके में स्थित सरकारी पीयू कॉलेज में छात्राएं हिजाब पहनकर आई थीं जिन्हें कक्षाओं में जाने से रोक दिया गया। राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश का कहना है कि ये छात्राएं पहले हिजाब पहनकर स्कूल नहीं आती थीं। यह समस्या केवल 20 दिनों पहले शुरू हुई है। 

मुस्लिम छात्राओं को प्राचार्य ने गेट पर ही रोका
कुंडापुर में स्थित सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में बृहस्पतिवार को हिजाब पहनकर आईं मुस्लिम छात्राओं को कॉलेज के प्राचार्य ने गेट पर ही रोक लिया। प्राचार्य ने छात्रों से कहा कि उन्हें कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति नहीं है और उन्हें हिजाब उतारकर कक्षाओं में जाने को कहा। छात्रों ने प्राचार्य से बात की और उन्हें बताया कि यथास्थिति के सरकारी आदेश में कुंडापुर कॉलेज का जिक्र नहीं है। प्राचार्य ने उन्हें बताया कि सरकार की ओर से जारी परिपत्र पूरे राज्य में लागू होता है। 

राजनीति भी शुरू
कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पर पाबंदी राजनीति भी शूरू हो गई है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर आरोप लगाया कि लड़कियों को शिक्षित करने का उसका नारा खोखला है क्योंकि मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनने के लिए शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र का कहना है कि बच्चों को विद्यालयों में न तो हिजाब पहचाना चाहिए और न ही भगवा शॉल ओढ़ना चाहिए। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर