ISI के टेरर प्लान का खुलासा, नए आतंकी संगठनों को बनाने की तैयारी में जुटा पाकिस्तान

भारत को अस्थिर करने के लिये पाकिस्तान की कारस्तानी किसी से छिपी नहीं है। एक सनसनीखेज खुलासे से पता चला है कि आईएसएई अब नए आतंकी संगठनों को पनपने में मदद कर रहा है।

ISI, terrorism, Pakistan, India,
ISI के टेरर प्लान का खुलासा, नए आतंकी संगठनों को बनाने की तैयारी में जुटा पाकिस्तान (फाइल फोटो)) 

भारत में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की नापाक साजिश का खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक आईएसआई नए आतंकी संगठनों को पनपाने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि भारत में इंडियन मुजाहिद्दीन के खात्मे के बाद आईएसआई नए आतंकी संगठनों के जरिए भारत को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है। इसके लिए इंडियन मुजाहिद्दीन और सिमी के फरार आतंकियों की मदद से नया संगठन बनाने की कोशिश की जा रही है। खास बात यह है कि अल सुफा नाम के संगठन को ऐक्टिव बताया जा रहा है। 

गाजीपुर फूल मंडी के बाद मामला गरमाया
राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड  ने दिल्ली पुलिस को सौंपी अपनी रिपोर्ट में बताया था कि 14 जनवरी को गाजीपुर फ्लावर मार्केट से बरामद इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में अमोनियम नाइट्रेट और आरडीएक्स के साथ एक टाइमर डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था। गणतंत्र दिवस समारोह से पहले व्यस्त गाजीपुर फूल बाजार में एक लावारिस बैग के अंदर आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा एक आईईडी मिला था।

सुनसान जगह पर मिला था आईईडी

दिल्ली पुलिस के अनुसार, एक व्यक्ति जो फूल खरीदने के लिए बाजार गया था, उसने एक सुनसान जगह पर अपनी स्कूटी के पास एक संदिग्ध लावारिस बैग देखा। शख्स ने इसकी सूचना आसपास के लोगों को दी और बाजार में तैनात दिल्ली होमगार्ड्स को भी फोन कर दिया। जब चीजें संदिग्ध लगीं, तो दिल्ली पुलिस ने एनएसजी को सतर्क कर दिया, जिसने अपने बम निरोधक दस्ते को भेज दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर