ढाका में हादसे का शिकार हुआ जम्मू का युवक, PM मोदी ने छात्र को कराया एयरलिफ्ट, पिता ने ऐसे जताया आभार

देश
Updated Jun 14, 2022 | 15:58 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के ढाका में एक कार हादसे में बुरी तरह घायल हुए जम्मू-कश्मीर के छात्र को दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए एयरलिफ्ट कराया। इसके लिए उसके पिता ने पीएम मोदी का आभार जताया है।

बांग्लादेश के ढाका में एक कार एक्सीडेंट में घायल हुए जम्मू-कश्मीर के एक छात्र को दिल्ली एयरलिफ्ट करवाने के लिए उसके पिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी का रहने वाला शोएब लोन बांग्लादेश के ढाका के बरिंद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करता है। वह चार अन्य लोगों के साथ यात्रा करते समय एक कार दुर्घटना का शिकार हो गया। शोएब गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसका बांग्लादेश के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।

बांग्लादेश में हुआ ये हादसा बहुत गंभीर था और शोएब के दो सहयात्रियों की मौत हो गई थी। शोएब को सोमवार को एयर एंबुलेंस द्वारा भारत लाया गया और विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम के तहत नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

शोएब के पिता मोहम्मद असलम लोन ने दुर्घटना के बाद की बताते हुए कहा कि शोएब को स्थानीय लोग अस्पताल ले गए और वीजा और अन्य दस्तावेजों की व्यवस्था के प्रयासों के कारण परिवार कुछ देरी के बाद ढाका पहुंचा। ढाका पहुंचने पर परिवार को भाषा की बाधा और महंगे इलाज सहित आदि समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के अस्पताल में 10 दिनों में 12 लाख रुपए खर्च हुए और स्थिति में ज्यादा सुधार नहीं हुआ। हम बड़ी मुश्किल में थे।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष रविंदर रैना ने राजौरी का दौरा किया और उनके परिचित लोगों ने उन्हें समस्या बताई। भाजपा नेता ने इस मामले से प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को अवगत कराने का वादा किया। मैं मोदीजी का बहुत आभारी हूं। ऐसा कहा जाता है कि शुक्रिया करने से एहसान कम हो जाता है, शुक्रिया न करूं तो मैं एहसान फरामोश भी नहीं बनना चाहता। मैं एक पैर पर खड़े होकर उन्हें प्रणाम करता हूं। अगर किसी देश में ऐसा नेता है, जैसा कि हिंदुस्तान में हमारे पास है, जहां देखभाल करने के लिए इतने अच्छे (नेता) हैं, लोगों को डरना नहीं चाहिए। मैं पीएम को एक करोड़ बार धन्यवाद कहता हूं। मैं रैनाजी और उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमारी मदद की। 

Operation Ganga: अब तक यूक्रेन से 18000 भारतीय आए स्वदेश, 87 विमानों से एयरलिफ्ट किए गए नागरिक

उन्होंने कहा कि शोएब को पीएम के हस्तक्षेप के कारण एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। यह पीएमओ की त्वरित प्रतिक्रिया थी जिसने देश के आम आदमी की मदद की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी शोएब की कहानी साझा की। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि एक भावुक पिता पीएम नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता है, जिनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप पर उनके बेटे को दिल्ली लाया गया। पीएम को सलाम करते हुए उन्होंने कहा कि जिस देश में मोदी जी जैसा पीएम हो उसे किसी बात की चिंता नहीं करनी चाहिए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर