Madhya Pradesh: सिंधिया ने अपनी ही सरकार पर उठाये सवाल, बोले- ठीक से नहीं हुई है किसानों की कर्ज माफी

देश
Updated Oct 11, 2019 | 12:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने एक बार फिर कर्जमाफी के मुद्दे को लेकर मध्य प्रदेश की कमलनाथ (Kamalnath)सरकार पर निशाना साधा है।

Jyotiraditya Scindia
ज्योतिरादित्य सिंधिया   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर उठाए सवाल, बोले- किसानों से कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं हुआ है
  • सिंधिया से पहले दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक उठा चुके हैं कर्जमाफी पर सवाल
  • इससे पहले सिंधिया ने कहा था की कांग्रेस को अवलोकन की जरूरत है

भोपाल: कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने किसानों की कर्ज माफी (Loan Waiver) के मुद्दे को लेकर एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में किसानों की कर्जमाफी ठीक तरह से नहीं हुई है। सिंधिया के इस बयान ने एक बार फिर से सियासी गलियारों में हचलच पैदा कर दी है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पहले से ही किसानों की कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ सरकार को निशाने पर लेती रही है और ऐसे में सिंधिया के इस बयान को बीजेपी एक बार फिर हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है।

भिंड पहुंचे सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'किसानों की कृषि ऋण माफी पूरी तरह से नहीं की गई है। केवल 50,000 रुपये का ऋण माफ किया गया है जबकि हमने कहा था कि 2 लाख रुपये तक का ऋण माफ किया जाएगा। 2 लाख रुपए तक के कृषि ऋण को माफ किया जाना चाहिए।' 

 

झाबुआ उपचुनाव से पहेल सिंधिया का यह बयान कांग्रेस के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इससे पहले सिंधिया ने कांग्रेस के मौजूदा हालातों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि आज जो पार्टी की स्थिति है उनमें सुधार करना समय की जरूरत है। 

सिंधिया से पहले दिग्वजिय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने भी किसानों की कर्जमाफी पर सवाल उठाते हुए कहा था, 'चुनाव के दौरान कांग्रेस ने कहा था कि पार्टी सरकार सत्ता में आने के 10 दिनों में कृषि ऋण माफ करेगी। हम किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा करने में सफल नहीं हुए हैं। राहुल गांधी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर