Kanpur Violence: मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी निकला कांग्रेस का पूर्व नेता, पुलिस ने कर लिया है गिरफ्तार

Hayat Zafar Hashmi: कानपुर में शुक्रवार को हुई हिंसा की घटनाओं में 40 लोग घायल हो गए थे। हिंसा से प्रभावित इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है और फिलहाल शांति का माहौल है।

Hayat Zafar Hashmi
हयात जफर हाशमी 

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी की कुछ EXCLUSIVE तस्वीरें टाइम्स नाउ नवभारत के पास हैं। TIMES NOW नवभारत को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी यूथ कांग्रेस में पूर्व प्रदेश सचिव रह चुका है, मतलब वो पहले कांग्रेस पार्टी से जुड़ा था और उसकी तस्वीर भी हमारे पास है, जिसमें वो कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी के साथ दिख रहा है। वो कांग्रेस के मंच पर भाषण देता भी दिख रहा है, जिसमें प्रियंका गांधी की तस्वीर लगी है।

कानपुर में हुई हिंसा को 24 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है और इन 24 घंटों में योगी के आदेश पर पुलिस जबरदस्त एक्शन में है। अब तक इस मामले में मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी समेत 24 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकियों की धरपकड़ जारी है। कानपुर हिंसा में कुल 1000 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। आरोपियों की कोर्ट में पेशी होगी और पुलिस रिमांड मांगेगी।

कानपुर में 3 जून को पीएम मोदी दौरे पर थे, राष्ट्रपति कानपुर में मौजूद थे। एक खास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम के साथ मंच पर मौजूद थे और वहां से कुछ किलोमीटर की ही दूरी पर बाकायदा प्लान बनाकर जुमे की नमाज के बाद हिंसा की गई। ऐसे में इन उपद्रवियों का हिंसा के पीछे मकसद क्या था? ये समझना मुश्किल नहीं है। मकसद था योगी राज पर दाग लगाना, धार्मिक भावनाओं से आहत बताकर कानपुर से पूरे यूपी में नफरत की आग सुलगाना लेकिन रुमाल से इशारा कितना भी क्यों न किया गया हो। पुलिस ने मास्टरमाइंड हयात को पकड़कर अपना इरादा साफ कर दिया है। 

Kanpur हिंसा में पुलिस को बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर हिंसा पर योगी सरकार का सख्त फैसला, गैंगस्टर एक्ट से बुलडोजर तक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर