BJP में शामिल होने के चंद घंटे बाद रद्द हुई कपिल गुर्जर की सदस्यता, शाहीन बाग में की थी फायरिंग

कपिल गुर्जर ने फायरिंग के बाद कहा था, 'हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, केवल हिंदुओं की चलेगी।' इस घटना के एक दिन बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।  

Kapil Gurjar, who fired shots in Shaheen Bagh during CAA protest, joins BJP
BJP में शामिल हुआ कपिल गुर्जर, CAA प्रदर्शन के दौरान शाहीन बाग में की थी फायरिंग  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ जारी प्रदर्शन के दौरान फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर की सदस्यता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रद्द कर दी है। कपिल बुधवार को ही भाजपा में शामिल हुआ लेकिन विपक्ष के निशाने पर आने के बाद पार्टी ने उसकी सदस्यता रद्द कर दी। समझा जाता है कि स्थानीय नेताओं ने कपिल को पार्टी में शामिल कराया और इस फैसले की जानकारी शायद पार्टी के शीर्ष नेताओं को नहीं थी।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के दौरान शाहीन बाग में हवा में दो राउंड फायरिंग करने वाला कपिल गुर्जर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गया। सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में 100 दिनों से ज्यादा समय तक विरोध प्रदर्शन हुआ था और यह स्थान सीएए की खिलाफत का एक केंद्र के रूप में उभरा। यहां के धरने का नेतृत्व मुस्लिम समुदाय की बुजुर्ग महिलाएं कर रही थीं।

गोली चलाने के बाद नारे भी लगाए थे
हालांकि, कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे एवं लॉकडाउन को देखते हुए प्रदर्शनकारियों को अपना धरना खत्म करना पड़ा। हवा में फायरिंग करने के बाद कपिल ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए थे। साथ ही उसने कथित रूप से कहा, 'हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, केवल हिंदुओं की चलेगी।' इस घटना के एक दिन बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर