बिहार के सियासी घटनाक्रम पर पल-पल की अपडेट ले रहे लालू यादव, दिल्ली से बनाए हुए हैं नजर

Bihar News : सूत्रों का कहना है कि राजद ने अपना समर्थन देने के लिए नीतीश कुमार के सामने तीन शर्तें रखी हैं। पहली शर्त तेजस्वी को डिप्टी सीएम बनाने की है, दूसरी शर्त विधानसभा में स्पीकर आरजेडी के कोटे से बनाने और गृह मंत्रालय का प्रभार राजद को देने की मांग है।

Lalu Yadav in delhi keeps eye on political developments of Bihar
लालू यादव दिल्ली में हैं।  |  तस्वीर साभार: PTI

Lalu Prasad Yadav : बिहार के सियासी घटनाक्रम पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली से नजर बनाए हुए हैं। वह राजनीतिक घटनाक्रम पर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि लालू यादव चाहते हैं कि राजद के साथ मिलकर सरकार बनाने से पहले जेडी-यू अपना पक्ष साफ करे। बता दें कि बिहार में भाजपा और जद-यू का गठबंधन टूट गया है और इसकी महज औपचारिकता भर बाकी है। अब तक के घटनाक्रमों से साफ हो गया है कि नीतीश कुमार राजद एवं अन्य दलों के समर्थन से नई सरकार का गठन करने जा रहे हैं। वह शाम चार बजे राज्यपाल फागु चौहान से मुलाकात करेंगे। 

राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे नीतीश
बताया जा रहा है कि नीतीश अपने आवास से पैदल राजभवन तक मार्च करेंगे। उनके साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे और समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपेंगे। इस बीच, खबर यह भई है कि माकपा नई सरकार में शामिल नहीं होगी। बिहार के घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा है कि वह बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी करना नहीं चाहेंगे। गठबंधन के बारे में जेडी-यू फैसला करेगा लेकिन भाजपा निश्चित रूप से चाहती है कि नीतीश कुमार सीएम के रूप में बने रहें। 

बिहार में NDA को फिर दगा दे गए नीतीश कुमार, टूटा JDU-BJP गठजोड़; लालू की बेटी बोलीं- राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे लालटेनधारी

समर्थन के लिए राजद ने 3 शर्तें रखीं
सूत्रों का कहना है कि राजद ने अपना समर्थन देने के लिए नीतीश कुमार के सामने तीन शर्तें रखी हैं। पहली शर्त तेजस्वी को डिप्टी सीएम बनाने की है, दूसरी शर्त विधानसभा में स्पीकर आरजेडी के कोटे से बनाने और गृह मंत्रालय का प्रभार राजद को देने की मांग है। राजद के समर्थन वाली सरकार बनने पर लालू प्रसाद यादव के परिवार में खुशी का माहौल है। लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ताजा घटनाक्रम पर ट्वीट किया है। आचार्य ने कहा है कि 'राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं, लालटेन धारी।' 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर