UCC पर केंद्रीय कानून मंत्री रीजिजू का बड़ा बयान, बोले-पार्टी के विचार को समझें देश का नजरिया

Uniform Civil Code : केंद्रीय कानून मंत्री के इस बयान का बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद कुंवर दानिश अली ने विरोध किया है। अली ने कहा कि पार्टी के विचार को देश का विचार नहीं बताया जा सकता।

Law minister Kiran Rijiu big satatement on UCC in Lok Sabha
देश में यूसीसी लागू करने की हिमायती है भाजपा। 
मुख्य बातें
  • लोकसभा में यूसीसी पर किरण रीजिजू ने दिया बड़ा बयान
  • रीजिजू ने कहा कि इस पर भाजपा के विचार को देश की सोच मानी जाए
  • बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने रीजिजू के बयान का विरोध किया

UCC : समान नागरिक संहिता (यूनिफॉर्म सिविल कोड, UCC) पर केंद्रीय कानून मंत्री किरण रीजिजू ने बड़ा बयान दिया है। रीजिजू ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि यूसीसी के बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विचारधारा साफ है और इस मुद्दे पर पार्टी की विचारधारा को सरकार के दृष्टिकोण के रूप में देखा और समझा जाना चाहिए। केंद्रीय कानून मंत्री के इस बयान का बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद कुंवर दानिश अली ने विरोध किया है। अली ने कहा कि पार्टी के विचार को देश का विचार नहीं बताया जा सकता।

कांग्रेस, अन्य दल UCC का करते हैं विरोध
बता दें कि भाजपा एक देश-एक कानून की बात करती आई है। वह चाहती है कि सभी नागरिकों के लिए देश में एक जैसा कानून हो। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल यूसीसी का विरोध करते आए हैं। भाजपा शासित राज्यों में उत्तराखंड यूसीसी लागू करने को लेकर सबसे ज्यादा मुखर रहा है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कुछ दिनों पहले कहा कि राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने से पहले आमजन के सुझाव भी लिए जाएंगे। इसके लिए गठित समिति विभिन्न स्थानों पर जाकर आमजन से इस संबंध में सुझाव लेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर