SSC घोटाले में गिरफ्तार ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी बोले- अर्पिता को जानता हूं, पैसों के बारे में कोई जानकारी नहीं

West Bengal SSC scam : एसएससी घोटाले में ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। उनसे टाइम्स नाउ नवभारत ने घोटाले से जुड़े कई सवाल किए। उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी के छापे में 21 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। 

Mamata's minister Partha Chatterjee arrested in SSC scam said I know Arpita but do not know money
पार्थ चटर्जी से टाइम्स नाउ नवभारत ने एसएससी घोटाले से जुड़े कई सवाल किए 
मुख्य बातें
  • अर्पिता मुखर्जी के घर से अभी तक 21 करोड़ 20 लाख रुपये बरामद हुए।
  • ED के रडार पर प्रोफेसर मोनालिसा दास भी हैं।
  • बंगाल में बड़ा घोटाला सामने आएगा है- दिलीप घोष

West Bengal SSC scam : एसएससी घोटाले में गिरफ्तार हुए ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी से टाइम्स नाउ नवभारत ने घोटाले से जुड़े कई सवाल किए। नवभारत के सवालों के जवाब में पार्थ चटर्जी ने माना कि वो अर्पिता मुखर्जी को जानते हैं। हालांकि, अर्पिता के घर से मिले पैसों को लेकर खुद को अंजान बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री रहते घोटाले के बारे में पता नहीं थी। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे पास मेरा फोन नहीं है, ममता बनर्जी से बात नहीं कर सकता। पश्चिम बंगाल में ममता के करीब मंत्री पार्थ चटर्जी पर शिकंजा क्या कसा अब उसकी महिला मंडली की फेहरिश्त सामने आने लगी हैं जो ना सिर्फ घेरे में हैं बल्कि उसकी राजदार भी हैं।

पार्थ चटर्जी की एक करीबी और राजदार अर्पिता मुखर्जी पहले से ही हिरासत में हैं कल ईडी के छापे में अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। अब पार्थ की एक और नई राजदार मोनालिसा का नाम सामने आया है मोनालिसा का शांतिनिकेतन में 10 फ्लैट हैं। मोनालिसा भी मंत्री पार्थ की करीबी मानी जाती हैं। अब ईडी पार्थ की इस करीबी से भी पूछताछ कर सकती है। मोनालिसा के पास कोलकाता में कई प्रॉपर्टी है। पेशे से टीचर मोनालिसा अब ईडी की रडार पर हैं।

अब आपको बताते हैं ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी की महिला मंडली में कौन कौन है और पार्थ से उनका कनेक्शन क्या है। मंत्री दो राजदार।

अर्पिता मुखर्जी 

पार्थ चटर्जी की करीबी
21 करोड़ नकद
50 लाख के गहने
विदेशी करेंसी

मोनालिसा दास

पार्थ चटर्जी की करीबी
10 फ्लैट की मालिक
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर
नियुक्ति के पीछे पार्थ का हाथ

पार्थ की गिरफ्तारी पर बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि 'बंगाल में बड़ा घोटाला सामने आएगा है, शिक्षक भर्ती घोटाले में कई नेता शामिल हैं। TMC के कई नेता शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े हैं। 'मामले की जांच की आंच ममता तक पहुंचेगी।

शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर BJP ने हमला किया है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि बंगाल में जनता के पैसों को लूटा गया। साथ ही ममता सरकार पर मामले को दबाने का भी आरोप लगाया। बंगाल में जनता के पैसे को लूटा गया। ममता सरकार ने घोटाले को दबाने की कोशिश की। देश में जितने चोर हैं वो शोर मचा रहे। जांच अफसरों पर दबाव बनाने की कोशिश है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस घोटाले के खुलासे को लेकर ममता सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने भी ममता पर निशाना साधा है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर