उत्तराखंड के लोगों को इस बार विकल्प मिला, वे बदलाव चाहते हैं : मनीष सिसोदिया

Times Now Navbharat Navnirman Manch Uttarakhand Conclave: मनीष सिसोदिया बोले- आम आदमी पार्टी अगर उत्तराखंड में सत्ता में आ गई तो लोग भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को भूल जाएंगे।

Manish Sisodia says people of uttarakhand get option this time
उत्तराखंड चुनाव पर बोले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया। 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के लोग AAP को बाहरी पार्टी नहीं, विकल्प के रूप में देख रहे हैं।
  • जो लोग सत्ता में रहते हुए जनता के पैसे को लूटकर ले जाते हैं हम उसे रोककर लोगों को राहत देते हैं।
  • उत्तराखंड में भाजपा को पता है कि उसने पांच साल में कोई काम नहीं किया।

Times Now Navbharat Navnirman Manch Uttarakhand: उत्तराखंड के लोगों को इस बार विकल्प मिला है, वे दिल्ली की तरफ देख रहे हैं। राज्य की जनता इस बार आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहती है। आप यदि सत्ता में आ गई तो लोग भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को भूल जाएंगे। ये बातें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 'नवभारत नवनिर्माण मंच उत्तराखंड' कॉन्क्लेव में कहीं। टाइम्स नाउ नवभारत के सीनियर एडिटर अंकित त्यागी के साथ वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम से जुड़े सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड में विकास की अपार संभावनाएं हैं।

आदमी पार्टी को मौका देना चाहते हैं लोग-सिसोदिया
सिसोदिया ने कहा कि लोग इस बार आम आदमी पार्टी को मौका देना चाहते हैं। वे दिल्ली की तरफ देख रहे हैं। युवा रोजगार, लोग अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा चाहते हैं। इस सवाल पर कि क्या उत्तराखंड के लोग AAP को बाहरी पार्टी के रूप में देख रहे हैं? सिसोदिया ने कहा कि नहीं वे विकल्प के रूप में देख रहे हैं। लोग सोच रहे हैं कि जिस कर्नल कोटियाल ने किसी पद पर न रहते हुए युवाओं के लिए इतना काम किया है जब वह किसी पद पर होंगे तो वे कितना काम करेंगे।

AAP के CM उम्मीदवार अजय कोटियाल बोले-लोगों का समर्थन मिलता देख परेशान हैं BJP-कांग्रेस  

'तो लोग भाजपा-कांग्रेस को भूल जाएंगे'
AAP को शहरी पार्टी माने जाने के सवाल पर दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि जनता जब चाहती है तो वह दिल खोलकर वोट देती है। दिल्ली में जनता ने भाजपा और कांग्रेस को बाहर कर दिया। हमें अपनाया। सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड की सत्ता में यदि आम आदमी पार्टी आई तो लोग भाजपा और कांग्रेस को भूल जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग उनके निर्वाचन क्षेत्र पटपड़गंज में रहते हैं। वे उत्तराखंड में दिल्ली सरकार के बारे में प्रचार कर रहे हैं।  उत्तराखंड में सरकाली स्कूलों की हालत बदहाल है। नैनीताल के पास एक स्कूल टीन शेड में चल रहा है। सिसोदिया ने कहा, 'मैं पूछना चाहता हूं कि सरकार ने क्या यही काम किया है? 

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उत्तराखंड कांग्रेस- बीजेपी के अध्यक्ष में तीखी नोक-झोंक, लगे गंभीर आरोप

सरकारों को वित्तीय प्रबंधन आना चाहिए-डिप्टी सीएम
AAP पर लग रहे 'फ्री बी' के आरोप पर सिसोदिया ने कहा कि जो लोग सत्ता में रहते हुए जनता के पैसे को लूटकर ले जाते हैं हम उसे रोककर लोगों को राहत देते हैं। दिल्ली सरकार भी 2015 से पहले घाटे में चल रही थी। वित्तीय प्रबंधन सरकार की जिम्मेदारी है। उत्तराखंड में लोगों को फ्री बिजली दी जा सकती है। बाकी राज्यों में पैसा इकट्ठा करने और खर्च करने दोनों में बेईमानी होती है। दिल्ली सरकार ने अपने यहां इस बेईमानी को रोका।  उत्तराखंड में भाजपा को पता है कि उसने पांच साल में कोई काम नहीं किया। वह मुख्यमंत्रियों को बदलकर चुनावी वैतरणी पार करना चाहती है। डिप्टी सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के पर्यटन क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। उत्तराखंड की सड़कें, बिजली, शिक्षा सहित बुनियादी सुविधाएं यदि विकसित हो जाएं तो यह राज्य विश्व पटल पर उभर जाएगा। दुनिया भर से लोग यहां आध्यात्मिक शांति के लिए आएंगे।   
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर