'मन की बात' में PM मोदी ने किया था जिस कुत्ते का जिक्र वो नहीं रहा, पुलिस ने सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' में मेरठ के एक कुत्ते का जिक्र किया था, उसकी देखभाल पुलिसकर्मी कर रहे थे। अब उनकी मौत हो गई। पुलिसवालों ने सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया।

dog
मेरठ में कुत्ते का अंतिम संस्कार 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 दिन पहले अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में जिस कुत्ते का जिक्र किया था, उसने उत्तर प्रदेश के मेरठ में अंतिम सांस ले ली है। कोरोनो वायरस महामारी की शुरुआत में कुत्ते को उसके मालिक ने छोड़ दिया था। इसके बाद प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी (PAC) के कर्मियों ने उसकी देखभाल की। मृत्यु के बाद कुत्ते को पुलिसकर्मियों ने पूरे सम्मान के साथ दफनाया। पीएम मोदी ने कुत्ते की मदद करने और कुत्ते की निस्वार्थ देखभाल करने के लिए पुलिसकर्मियों की सराहना की थी।

कुत्ते का ध्यान रखने वाले पुलिसकर्मियों में से एक सब इंस्पेक्टर उमेश सिंह ने कहा कि राकेश नाम चाय बेचने वाले शख्स ने महामारी की शुरुआत में कुत्ते को छोड़ दिया था। जब पुलिस को कुत्ते के बारे में पता चला, तो उन्होंने उसका नाम 'राकेश' ही रख दिया और उसे खाना खिलाने लगे। उन्होंने कहा कि वह कुत्ते की मौत से परेशान हैं और उसका अंतिम संस्कार पूरे सम्मान के साथ करने का प्रयास किया गया। सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने कुत्ते की देखभाल करने के लिए पीएसी की सराहना की।

बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले कुत्ता बीमार पड़ गया था और अब उसकी मृत्यु हो गई। कमिश्नरी पार्क में उसका अंतिम संस्कार किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर