Video: Mehbooba Mufti बोलीं- न हो Pakistan की जीत का जश्न मना रहे लोगों पर कार्रवाई

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 30, 2021 | 23:44 IST

आगरा में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे तीन कश्मीरी स्टूडेंट्स पर भारत-पाक टी-20 मैच के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से पाकिस्तान के पक्ष में पोस्ट किए थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Mehbooba Mufti
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो) 

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगरा में हाल ही में देशद्रोह के आरोप में कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी के बारे में पत्र लिखा और मामले में उनके हस्तक्षेप की मांग की,  चिट्ठी में महबूबा ने कहा, 'मैं आपको जम्मू एवं कश्मीर की खतरनाक स्थिति के बारे में गहरी निराशा और चिंता के साथ लिख रही हूं। अभी कुछ समय पहले जब आपने दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की थी, तो आपने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के बीच दिल की दूरी को हटाने का इरादा व्यक्त किया था।'

महबूबा ने कहा कि पीडीपी की अध्यक्ष के रूप में उन्होंने कुछ विश्वास निर्माण उपायों का सुझाव दिया है, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों को राहत की सांस प्रदान करेगा, पत्र में आगे कहा गया है कि राज्य में छापेमारी, गिरफ्तारी, हत्याओं का सिलसिला बेरोकटोक जारी है, दमन का स्तर और राज्य की असहिष्णुता एक नए निचले स्तर पर पहुंच गई है।

गौर हो कि भारत-पाकिस्‍तान मैच के बीच खेले गए टी20 विश्‍व कप के मुकाबले के दौरान पड़ोसी देश के समर्थन में नारे लगाने के मामले में तीन कश्‍मीरी युवकों पर कार्रवाई की गई थी, आगरा पुलिस ने इस मामले में कश्‍मीर के तीन स्‍टूडेंट पर मुकदमा दर्ज किया था।

इन छात्रों ने पाकिस्‍तान के पक्ष में पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्‍ट किए थे

इन छात्रों के खिलाफ कॉलेज प्रशासन की तरफ से भी कार्रवाई की गई है तीनों को तत्‍काल प्रभाव ने निलंबित कर दिया गया है, ये तीनों कश्‍मीरी छात्र आगरा में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। बताया जा रह है मैच के बाद इन तीन छात्रों ने पाकिस्‍तान के पक्ष में पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्‍ट किए थे, इसे अनुशासनहीनता मानते हुए कॉलेज प्रशासन ने तीनों छात्रों पर कार्रवाई की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर