शरद पवार के घर पर पत्थर फेंक कर MSRTC कर्मचारियों का प्रदर्शन, CMO ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के 100 से अधिक हड़ताली कर्मचारियों ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार घर पर पत्थर फेंककर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस घटना की कड़ी निंदा की। 

MSRTC employees protest by throwing stones at Sharad Pawar's house, Chief Minister's Office instructed to take strict action
MSRTC के हड़ताली कर्मचारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई 

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के 100 से अधिक हड़ताली कर्मचारियों ने दक्षिण मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के आवास सिल्वर ओक के आवास पर उनकी मदद के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। मुंबई पुलिस ने दंगा और साजिश रचने के आरोप में 107 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई के गामदेवी पुलिस थाने में 107 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनमें 23 आरोपी महिलाएं हैं।  उन्होंने कहा कि आरोपी व्यक्तियों में राज्य परिवहन कर्मचारियों के नेता, कर्मचारी और अन्य शामिल हैं।

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा कि वरिष्ठ नेता सांसद शरद पवार के घर पर हमला बेहद निंदनीय है और मुख्यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने पुलिस अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को विरोध के पीछे किसी बड़ी साजिश का संदेह है और वह आंदोलन में शामिल लोगों की भूमिका की जांच कर रही है। इस बीच, राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे घटना के बारे में जानने के 10 मिनट के भीतर पवार के आवास सिल्वर ओक पहुंचे। एनसीपी के एक नेता ने कहा कि वह करीब एक घंटे तक पवार के साथ रहे, जिसके बाद वरिष्ठ नेता अपने निर्धारित कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए। पवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के फोन किया। शिवसेना और राकांपा की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई।

 विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने घटना की निंदा की। फडणवीस ने कहा कि मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। MSRTC के कर्मचारी 5 महीने से विरोध कर रहे हैं। मैं केवल यही चाहता हूं कि उनकी वास्तविक मांगों पर ध्यान दिया जाए। कांग्रेस नेता थोराट ने उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने एमएसआरटीसी कर्मचारियों को एंग्री विरोध प्रदर्शन के लिए उकसाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर