Mumbai: मस्जिदों की अजान के जवाब में हनुमान चालीसा, लाउडस्पीकर लेकर उतरी राज ठाकरे की MNS

राज ठाकरे की चेतावनी के बाद आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने माइक से हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया है। घाटकोपर, नासिक और मुंबई के कई इलाकों में आज अजान के जवाब में हनुमान चालीसा से पाठ किया गया।

Mumbai Hanuman Chalisa from mike in response to Ajan of mosques, MNS activated after Raj Thackeray's warning
Mumbai: मस्जिदों की अजान के जवाब में माइक से हनुमान चालीसा 
मुख्य बातें
  • मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर मुंबई में संग्राम, मुंबई में अजान के जवाब में हनुमान चालीसा ?
  • राज ठाकरे की पार्टी 'लाउडस्पीकर' लेकर उतरी
  • सवाल ये कि अजान या भजन खुद के लिए या मोहल्ले के लिए

मुंबई: राज ठाकरे की चेतावनी के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर दिया है। मुंबई के घाटकोपर और कांदीवली इलाके में MNS कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करवाया। दरअसल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर बंद करवाने की मांग की थी। राज ठाकरे ने कहा था कि मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद करवाएं नहीं तो हम तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजवाएंगे।

रविवार को दफ्तर में बजाया था हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों को लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करने की चेतावनी दिए जाने के एक दिन बाद रविवार को उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ठाणे जिले के कल्याण कस्बे में पार्टी कार्यालय के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया था। मनसे की कल्याण इकाई के अध्यक्ष उल्हास भोइर ने इस बारे में मीडिया से कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी प्रमुख के आदेश का पालन करने में कभी हिचकेंगे नहीं।

सरकार मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद कराएं, वरना तेज आवाज में बजेगा हनुमान चालीसा: राज ठाकरे

क्या कहा था राज ठाकरे ने

राज ठाकरे ने शनिवार को मुंबई में मनसे की गुड़ी पड़वा रैली में कहा था, ‘मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर उससे भी तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।’ इससे पहले पार्टी के एक कार्यकर्ता को मुंबई के असलफा इलाके में इस तरह का कृत्य करने के प्रयास पर हिरासत में लिया गया और बाद में रविवार दोपहर को उसे रिहा कर दिया गया।

तो महाराष्ट्र में तैयार हो रहे हैं नए सियासी समीकरण! गडकरी ने की राज ठाकरे से मुलाकात, बताया- पारिवारिक मुलाकात

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर