नीतीश कुमार ने राइट टाइम में ब्यूटीफुल फैसला लिया, शत्रुघ्न सिन्हा ने की तेजस्वी की तारीफ, भोजपुरी में बोले-बिहारी डरे वाला नएखे

बीजेपी को तलाक देकर नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ गठबंधन कर सरकार बना ली। और पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दे दी। उन्होंने कहा कि  2014 में जो आए थे, वो क्या 2024 में आ पाएंगे? बिहार की वर्तमान राजनीति पर बिहारी बाबू और टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से जब सवाल पूछा गया उन्होंने कहा कि नीतीश ने राइट टाइम में सही फैसला लिया। साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ की। भोजपुरी में कहा कि  बिहार के लोग डरे वाले नएखे।

 Nitish Kumar took beautiful decision at right time, Shatrughan Sinha praised Tejashwi, spoke in Bhojpuri-Bihari are not afraid
बिहारी बाबू और टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 
मुख्य बातें
  • नीतीश कुमार ने बीजेपी से अलग होकर एक बार फिर आरजेडी के साथ सरकार बना ली।
  • तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने।
  • बिहारी बाबू और टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार ने सही फैसला लिया, बिहार में खुशी की लहर है।

बीजेपी से ब्रेकअप के बाद आज नीतीश कुमार ने नई सरकार बना ली। उन्होंने सीएम पद की शपथ ली और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने। नीतीश कुमार पुराने पद पर ही हैं, लेकिन अब टारगेट नरेंद्र मोदी हो गए हैं। शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने लगे। और ये कह दिया कि 2014 में जो आए थे, वो क्या 2024 में आ पाएंगे? बिहार की वर्तमान राजनीति पर बिहारी बाबू और टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने राइट टाइम में राइट डायरेक्शन में ब्यूटीफुल स्टेप लिया है। इससे पूरे बिहार में खुशी की लहर है। मैं स्पष्टवादिता का कायल हूं। मैं कह सकता हूं पूरे बिहार में खुशी की लहर है। 

 शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि लोग चाह रहे थे कि ऐसा हो। जिस तरह से जुमलेबाजी हुई थी बिहार में, जिस तरह से वादे किए गए। ये वादा किया गया था कि 1 लाख 75 हजार करोड़ पैकेज देंगे। पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की बात चल रही थी। उस पर भी कोई रिएक्शन नहीं उपर से हाल में बीजेपी के नेताओं जिस तरह कहा कि क्षेत्रीय पार्टियां खत्म हो जाएंगी। विपक्ष खत्म हो जाएगा सिर्फ रहेगी बीजेपी। यह नीम पर करेले की तरह हुआ। ये रातों रात नहीं हुआ है। यह सोचा समझा फैसला है। पीएम मोदी ने वादे पूरे नहीं किए। बीजेपी पैसे के बल पर पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। भोजपुरी में उन्होंने कहा कि बिहार के लोग डरे वाले नएखे। बिहार के लोगों को सीबीआई और ईडी का डर नहीं है। तेजस्वी यादव बिहार के युवाओं की इच्छा और शक्ति के प्रतीक है। लड़का बहुत समझदार हो गया है। वह बहुत बुद्धिमान है। शपथग्रहण के बाद जिस तरह से उसने अपने आपको पेश किया है। वह बहुत ही प्रसंशनीय है। यह बहुत अच्छा लगा।

गौर हो कि 2017 में नीतीश कुमार कह रहे थे कि नेता हो तो नरेंद्र मोदी जैसा। पीएम की तारीफ करते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि मोदी फ्रंट से लीड करते हैं। आज नीतीश कुमार जब पीएम मोदी को चैलेंज कर रहे हैं, तो उन्हीं की कही हुई बात उनको याद दिलाते हैं। जो नीतीश कुमार पीएम मोदी को फ्रंट से लीड करने वाला नेता बता रहे थे, उन्हीं को अब वो 2024 में ना आने देने का इरादा जता रहे हैं। नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद कहा कि वो देश में विपक्ष की राजनीति को बहुत मजबूत करेंगे। और वो चाहते हैं कि 2024 के लिए सब लोग एकजुट हो जाएं। नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि क्या वो पूरे देश में घूमेंगे तो उन्होंने कहा कि जो भी दायित्व होगा पूरा करेंगे। यही नीतीश कुमार पांच साल पहले कह रहे थे कि मोदी का कोई मुकाबला नहीं। नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने की किसी में ताकत नहीं है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर