संसद से जंतर-मंतर तक राहुल गांधी-विपक्ष का मार्च, धरना दे रहे किसानों के साथ दिखाई एकजुटता

जंतर-मंतर पहुंचे राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को 'काला कानून' बताया है। उन्होंने कहा, 'सरकार संसद में बहस के लिए तैयार नहीं है। इन काले कानूनों को रद्द करना होगा।' 

Opposition leaders join farmers protest at Jantar Mantar in Delhi
दिल्ली के जंतर-मंतर पर विपक्ष का प्रदर्शन। 
मुख्य बातें
  • कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं किसान
  • राहुल गांधी, विपक्ष के नेताओं ने संसद से जंतर-मंतर तक किया मार्च
  • विपक्ष के नेताओं ने किसानों के साथ दिखाई एकजुटता, कानून वापस लेने की मांग

नई दिल्ली : तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को समर्थन देने के लिए विपक्ष शुक्रवार को जंतर-मंतर पहुंचा। 14 विपक्षी पार्टियों के नेता संसद से बस में सवार होकर जंतर-मंतर पहुंचे और धरना दे रहे किसानों के साथ अपनी एकजुटता दिखाई। विपक्षी दलों में कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी, राजद सहित अन्य दलों के नेता शामिल हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने हाथ 'सेव फॉर्मर्स, सेव इंडिया' तख्ती के साथ प्रदर्शन किया।

राहुल ने कृषि कानूनों को 'काला कानून' बताया
राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को 'काला कानून' बताया है। उन्होंने कहा, 'सरकार इन कानूनों पर संसद में बहस के लिए तैयार नहीं है। इन काले कानूनों को रद्द करना होगा।' किसान तीन कृषि कानूनों को पूरी तरह से वापस लेने की मांग कर रहे हैं। वे पिछले कुछ दिनों से जंतर मंतर पर 'किसान संसद' लगा रहे हैं। सरकार औ किसानों के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन वार्ता से अभी तक इस गतिरोध का कोई हल नहीं निकल सका है।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर