Asaduddin Owaisi : असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा-बीते 8 सालों में 'अखंड भारत' के लिए क्या किया? 

Asaduddin Owaisi : मोहन भागवत के बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि 'अखंड भारत' का मतलब है कि पीओके, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका का भारत का हिस्सा होना। वह इलाका भी जिस पर चीन का अवैध अधिकार है।

Owaisi asks What government did for akhand Bharat in last 8 years?
ओवैसी ने पूछा-बीते 8 सालों में 'अखंड भारत' के लिए क्या किया?  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि 15 सालों में 'अखंड भारत' बनेगा
  • भागवत ने कहा है कि 'अखंड भारत' का सपना जीते जी पूरा होगा
  • ओवैसी ने पूछा कि इस बारे में बीते आठ सालों में सरकार ने क्या किया?

Asaduddin Owaisi : 'अखंड भारत' पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख के बयान पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा है। ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि 'अखंड भारत' का निर्माण बीते आठ सालों में क्यों नहीं हुआ? भागवत आने वाले 15 सालों में 'अखंड भारत' बनाने की बात क्यों कर रहे हैं। ओवैसी ने पूछा कि आरएसएस प्रमुख किस आधार पर 'अखंड भारत' के निर्माण की बात कह रहे हैं। आरएसएस प्रमुख ने कहा है कि आने वाले 15 वर्षों में 'अखंड भारत' का निर्माण हो जाएगा। भागवत ने कहा है कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। 15 साल में भारत फिर से 'अखंड भारत' बनेगा। यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। 

भागवत के बयान पर ओवैसी का पलटवार
भागवत के बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि 'अखंड भारत' का मतलब है कि पीओके, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका का भारत का हिस्सा होना। वह इलाका भी जिस पर चीन का अवैध अधिकार है। लेकिन इससे पहले भागवत को बताना चाहिए कि बीते 8 सालों में क्या हुआ। उन्हें उस इलाके पर बात करनी चाहिए जिस पर चीन कब्जा करके बैठा है। इन इलाकों में भारतीय फौज गश्त नहीं कर सकती। आखिर वह किस आधार पर 15 सालों में 'अखंड भारत' बनाने की बात कह रहे हैं। 

'PoK, पाकिस्तान, श्रीलंका सब ले लीजिए और इसे15 साल में नहीं 15 दिन में करिए', अखंड भारत पर राउत का बयान

राउत ने कहा-15 दिन में बनाएं 'अखंड भारत'
आरएसएस प्रमुख के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने भी बयान दिया है। राउत ने कहा कि 'आप अखंड भारत बना लीजिए लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाईए।अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है।वीर सावरकर,बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर