मथुरा कोर्ट में अर्जी, 'शाही ईदगाह मस्जिद को भी सील करें, साक्ष्य मिटाए जा सकते हैं'

Shahi Idgah Masjid news: याचिकाकर्ता का दावा है कि शाही ईदगाह मस्जिद में तमाम ऐसे साक्ष्य हैं जो मंदिर होने के दावे की पुष्टि करते हैं। ऐसे में इन साक्ष्यों को यदि मिटा गया तो हिंदू पक्ष के दावे का कोई आधार नहीं रह जाएगा।

Petition filed in Mathura Court to seal Shahi idgah masjid
शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग। 

Shahi Idgah Masjid : ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर जारी विवाद के बीच मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग की गई है। एक याचिकाकर्ता ने जिला अदालत में अर्जी में लगाकर यह मांग की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि के अवशेष मिटाने की कोशिश हो सकती है, ऐसे में साक्ष्यों को सुरक्षित रखने के लिए शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की जरूरत है। याचिकाकर्ता ने एक सुरक्षा अधिकारी नियुक्त करने की भी मांग की है। जिला अदालत में यह अर्जी एडवोकेट महेंद्र प्रताप ने दायर की है। याचिकाकर्ता ने अपनी अर्जी में कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे में 'शिवलिंग' मिला। इसके बाद वाराणसी कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश दिया है ताकि वहां जो साक्ष्य मिले हैं उनके साथ कोई छेड़छाड़ न हो।

साक्ष्यों की सुरक्षा के लिए तैनात हो अधिकारी

याचिकाकर्ता का दावा है कि शाही ईदगाह मस्जिद में तमाम ऐसे साक्ष्य हैं जो मंदिर होने के दावे की पुष्टि करते हैं। ऐसे में इन साक्ष्यों को यदि मिटा गया तो हिंदू पक्ष के दावे का कोई आधार नहीं रह जाएगा। ऐसे में शाही ईदगाह मस्जिद को सील कर वहां एक सुरक्षा अधिकारी की तैनाती होनी चाहिए। बता दें 19 मई को कोर्ट में शाही ईदगाह-श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद की सुनवाई होनी है। इस सुनवाई में कोर्ट यह देखेगा कि शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर जितने भी अर्जियां लगाई गई हैं क्या उन पर सुनवाई की जा सकती है या नहीं। शाही ईदगाह मस्जिद करीब दो एकड़ में है। हिंदू पक्ष का कहना है कि इस जगह को संरक्षित एवं सुरक्षति रखने की जरूरत है ताकि 'कैरेक्टर ऑफ प्रॉपर्टी' में किसी तरह का बदलाव न होने पाए।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर