Karnataka: कर्नाटक में टीपू सुल्तान Vs सावरकर को लेकर सियासत तेज, कांग्रेस के लगाए पोस्टरों को VHP ने फाड़ा!

Bengaluru में Tipu Sultan के Congress द्वारा लगाए गए पोस्टर को फाड़ दिया गया है। पोस्टर फाड़ने वालों को ऐतराज था की आजादी के मौके पर देश भक्तों के बजाय Tipu Sultan के पोस्टर क्यों लगाए जा रहे है। शिवमोगा में एक मॉल के अंदर Veer Savarkar के पोस्टर लगाया गया जिसका कुछ लोगों द्वारा किया गया।

Politics intensifies in Karnataka over Tipu Sultan Vs Savarkar VHP tore up Congress posters
Karnataka के Bengaluru में Tipu Sultan vs Veer Savarkar  
मुख्य बातें
  • बेंगलुरू में टीपू सुल्तान के पोस्टर को लेकर हंगामा
  • कांग्रेस के लगाए टीपू सुल्तान के पोस्टर फाड़े गए
  • शिवमोग्गा में मॉल में सावरकर की तस्वीर को लेकर बवाल

बेंगलुरु: कर्नाटक में टीपू सुल्तान Vs सावरकर को लेकर सियासत तेज हो गई है। बीती रात बेंगलुरु में टीपू सुल्तान के पोस्टर फाड़े गए। ये पोस्टर कांग्रेस की तरफ से लगाए गए थे लेकिन पोस्टर फाड़ने वालों को इस बात पर एतराज था कि आजादी के जश्न के मौके पर देशभक्तों के बजाए टीपू सुलतान के पोस्टर क्यों। कांग्रेस का आरोप हैं कि ये काम विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने किया। वहीं शिवमोगा में वीर सावरकर की तस्वीर को लेकर बवाल हो गया।

सावरकर की तस्वीर

बेंगलुरू से आई ये तस्वीर सावरकर की तस्वीर हटाने के विरोध के रुप में देखी जा रही है। दरअसल शिवमोगा में शिवप्पा नायक मॉल प्रशासन ने मॉल के अंदर आजादी का अमृत महोत्सव से पहले सावरकर की तस्वीर लगा दी जिसके खिलाफ कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच कुछ हिंदू संगठन इसके पक्ष में आ गए और उन्होंने पोस्टर मॉल में लगाए रखने की मांग की। लेकिन तस्वीर हटाने की मांग कर रहे लोगों ने मॉल में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसके बाद मामला बढ़ता देख मॉल प्रशासन ने तस्वीर को हटा दिया।

Mumbai: स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर, विरोध कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

धरना दिया

दरअसल कर्नाटक के शिवमोग्गा में मॉल में सावरकर की तस्वीर लगाई गई थी। जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया था। जिसके बाद मॉल प्रबंधन ने सावरकर की फोटो को ढक दिया था।  जिससे हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंच गए। और पोस्टर पर लगे कवर हटाने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर