Passing Out Parade: बेहद सादगी से मना IMA का पासिंग आउट परेड, देश को मिले 319 नए अफसर

IMA Dehradun : आईएमए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि आईएमए ने मील का एक और पत्थर हासिल किया है। कोरोना की चुनौतियों से निपटते हुए आज पासिंग आउट परेड में कुल 387 जेंटलमैन कैडेट्स शरीक हुए।

President Kovind reviews IMA passing out parade in Dehradun
देहरादून में आईएमए के पासिंग आउट परेड में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।  |  तस्वीर साभार: AFP
मुख्य बातें
  • इस बार बेहद सादगी से आयोजित हुआ आईएमए में पासिंग आउट परेड
  • सीडीएस रावत के निधन के बाद समारोह को सादगी से मनाना का फैसला
  • पासिंग आउट परेड में शामिल हुए कुल 387 नए जेंटलमैन कैडेट्स

देहरादून : भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में शनिवार को पासिंग आउट परेड बेहद सादगी से मना। सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन के चलते इस समारोह को सादगी के साथ मनाने का फैसला हुआ था। पासिंग आउट परेड में 387 नए जेंटलमैन कैडेट्स शामिल हुए। इनमें से 68 अधिकारी मित्र देशों के हैं जबकि देश को 319 नए अफसर मिले। पासिंग आउट परेड के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वहां मौजूद रहे। नए रंगरूटों ने तीनों सेना के प्रमुख राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस मौके पर राष्ट्रपति ने नए अधिकारियों को संबोधित किया।  समारोह के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल  लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह भी मौजूद रहे। 

 परेड में 10 मित्र देशों के 68 जेंटलमैन कैडेट्स

आईएमए की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि आईएमए ने मील का एक और पत्थर हासिल किया है। कोरोना की चुनौतियों से निपटते हुए आज पासिंग आउट परेड में कुल 387 जेंटलमैन कैडेट्स शरीक हुए। इनमें से 149 कैडेट्स रेगुलर कोर्स, 132 टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के हैं। परेड में 10 मित्र देशों के 68 जेंटलमैन कैडेट्स भी शामिल हुए। आईएमए में सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने पर राष्ट्रपति कोविंद ने सभी नए अफसरों को बधाई दी। राष्ट्रपति के यहां पहुंचने ने राज्यपाल सिंह और ​कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। राज्यपाल ने राष्ट्रपति को यहां राजभवन में स्मृति चिह्न के रूप में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति भेंट की।  
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर