Punjab में सियासी उठापटक के बीच आज पीएम मोदी से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह!

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 11, 2021 | 08:18 IST

केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करने के बाद आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं।

Punjab CM Captain Amarinder Singh likely to meet PM Modi today
पंजाब में सियासी उठापटक के बीच आज PM मोदी से मिलेंगे कैप्टन! 
मुख्य बातें
  • आज पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह
  • मंगलवार को ही गृहमंत्री अमित शाह से की थी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुलाकात
  • कैप्टन ने सोनिया गांधी से भी की थी मुलाकात, कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं जोरों पर

नई दिल्ली: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर आज पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। दिल्ली दौरे के दूसरे दिन अमरिंदर की शाम साढ़े 6 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हो सकती है। इससे पहले कैप्टन अमरिंद सिंह आज स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से भी मुलाकात करेंगे और इस दौरान वैक्सीन और प्रदेश में खाद की सप्लाई बढ़ाने को लेकर चर्चा हो सकती है। 

मंगलवार को हुई थी शाह से मुलाकात

इससे पहले मंगलवार को ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर प्रदेश में आतंकी हमलों की आशंका जताई थी और पाकिस्तान समर्थित आतंकी ताकतों से लड़ने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 25 कंपनियां तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए ड्रोनरोधी उपकरणों की भी मांग की थी।.साथ ही सीएम कैप्टन ने अमित शाह से किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कृषि कानूनों को जल्द वापस लेने की भी मांग की थी।

सोनिया गांधी से मुलाकात

इससे पहले सीएम अमरिंदर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले और करीब एक घंटे तक राज्य से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की। आपको बता दें कि पंजाब में कैप्टन की कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं इन दिनों जोरों पर हैं। बताया ये भी जा रहा है कि सिद्धु गुट को साधने और आने वाले वक्त में सूबे में चुनावी सियासत को संभालने के लिए भी कैप्टन को आलाकमान से कई निर्देश मिले हैं।

हरीश रावत ने कही ये बात

 उधर, कैप्टन और सोनिया गांधी के बीच हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने संभवत: सलाह दी है कि संगठन और सरकार मिलकर काम करें तथा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अपने दायरे में रहकर काम करना है, एक दूसरे के साथ सहयोग करना है। आपको बता दें कि  कांग्रेस की राज्य इकाई में कई हफ्तों तक बनी टकराव की स्थिति के बाद पिछले दिनों पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर