PUNJAB: कैप्टन बोले-सिद्धू को सीएम बनने से रोकने के लिए कोई भी 'कुर्बानी' को तैयार,मजबूत उम्मीदवार करेंगे खड़ा

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 22, 2021 | 20:05 IST

Capt Amarinder VS Navjot Singh Sidhu:कैप्टन अमरिंदर ने सि्द्धू के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया है और कहा है कि इसके लिए वो कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं और वो उनके खिलाफ मजबूत प्रत्याशी उतारेंगे। 

Capt Amarinder Singh vs Sidhu
कैप्टन बोले- सिद्धू को सीएम बनने से रोकने के लिए कोई भी कुर्बानी को तैयार 

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) फिर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर जमकर बरसे कैप्टन ने कहा कि सिद्धू को सीएम बनने से रोकने के लिए किसी भी कुर्बानी को तैयार हैं, कैप्टन ने साथ ही ये भी साफ किया कि वो सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे,उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व के करीबियों केसी वेणुगोपाल, अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला को भी निशाने पर लिया।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सिद्धू को राज्य का सीएम चेहरा बनाने के किसी भी कदम का विरोध करने की अपनी मंशा दोहराते हुए कहा कि वह हार सुनिश्चित करने के लिए 2022 के विधानसभा चुनावों में पीपीसीसी अध्यक्ष सिद्धू के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने इससे पहले भी कई बार कहा है, 'वह (सिद्धू) राज्य के लिए खतरनाक हैं।'

नवजोत सिद्धू को 'Super CM' बताया

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चन्नी सरकार में नवजोत सिद्धू को 'सुपर सीएम' बताया साथ ही कहा कि अगर पंजाब में नवजोत सिद्धू सीएम के चेहरे होते हैं तो कांग्रेस अगर दहाई अंक में भी पहुंची तो बड़ी बात होगी।उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने तीन हफ्ते पहले सोनिया गांधी को इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा था। 

'Rahul और Priyanka Gandhi अनुभवहीन'

उन्होंने कहा कि उन्होंने सोनिया से यहां तक ​​कह दिया था कि 'वह कांग्रेस को पंजाब में एक और व्यापक जीत दिलाने के बाद इस्तीफा देने और किसी और को मुख्यमंत्री बनने की अनुमति देने के लिए तैयार हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इसलिए मैं लड़ूंगा', 'मैं विधायकों को गोवा या किसी जगह फ्लाइट में नहीं ले जाता, मैं नौटंकी नहीं करता, और गांधी भाई-बहन जानते हैं कि यह मेरा तरीका नहीं है।' उन्होंने कहा,'प्रियंका और राहुल (गांधी भाई-बहन) मेरे बच्चों की तरह हैं,मैं आहत हूं।' उन्होंने कहा कि गांधी के बच्चे काफी अनुभवहीन हैं और उनके सलाहकार स्पष्ट रूप से उन्हें गुमराह कर रहे हैं।'

यह संकेत देते हुए कि वह अभी भी अपने राजनीतिक विकल्प खुले रख रहे हैं, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने भविष्य के कार्यों पर निर्णय लेने से पहले अपने दोस्तों से बात कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर