पंजाब को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, तरनतारन से 3 आतंकी हथियारों के साथ गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने तरनतारन में मोगा जिले के रहने वाले तीन आतंकवादियों को बुधवार देर रात चेकिंग के दौरान हथियारों के साथ गिरफ्तार किया।

punjab
आतंकी साजिश नाकाम  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: पंजाब पुलिस ने बड़ी आतंकी घटना को टाल दिया है। तरनतारन जिले में तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है बुधवार की देर रात तरनतारन के भगवानपुरा गांव के पास तीन कार सवार हमलावरों को पकड़ा गया और उनके पास से एक 9 एमएम की पिस्टल, 11 जिंदा कारतूस, एक हथगोला और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। संदिग्धों की पहचान कमलप्रीत सिंह मान, कुलविंदर सिंह और कंवर पाल सिंह के रूप में हुई है। ये सभी राज्य के मोगा जिले के निवासी हैं। पुलिस ने पूरे इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। 

गोइंदवाल साहिब के SHO नवदीप सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर, हमने उन्हें रोका, लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की और पुलिस अधिकारियों पर गोलियां चलाईं, लेकिन हमने उन्हें काबू में कर लिया। हमें उनके सरगना के बारे में भी पता चला जो कनाडा से संचालित हो रहे थे और गरम ख्याली आंदोलन से जुड़े थे, आगे की जांच जारी है क्योंकि हमने उन्हें हिरासत में ले लिया है। 

इसी महीने की शुरुआत में पंजाब में भारत-पाक सीमा से एक 'टिफिन बॉक्स आईईडी' की बरामदगी हुई थी। गुलनीत सिंह खुराना, एसएसपी पंजाब (ग्रामीण) ने 18 सितंबर को मीडियाकर्मियों को बताया था कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में विस्फोटक सामग्री की कई बरामदगी हुई है। इसे देखते हुए सीएम ने पंजाब में सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया है। इसके बाद हमने ब्यास, नंगल, बटाला और तरनतारन सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई चेक पोस्ट स्थापित किए हैं।

पुलिस मामले में पुराने संदिग्धों की भी जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने लोगों को उनके क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचित करने के लिए सूचित किया है। मैं सभी से पुलिस का सहयोग करने का भी अनुरोध करना चाहूंगा क्योंकि उन्हें चेकिंग के लिए रोका जा सकता है। आपके कुछ मिनट पंजाब को सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं।

अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने आठ अगस्त को लोपोके के दलके गांव से पांच हथगोले और एक टिफिन बॉक्स से लदी आईईडी बरामद किया था। कपूरथला पुलिस ने भी इसी तरह की एक घटना की सूचना दी थी जहां उन्होंने 20 अगस्त को फगवाड़ा से दो जिंदा हथगोले, एक जिंदा टिफिन बॉक्स आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर