श्रीराम की नगरी अयोध्या में फिर होगा रामलीला का मंचन, किरदारों में दिखेंगे कई फिल्मी सितारे 

अयोध्या में इस बार फिर रामलीला होगी जिसमें बड़े सितारों का जमावड़ा होगा जो रामलीला के विभिन्न किरदारों को अदा करेंगे ।

Lucknow
श्रीराम की नगरी अयोध्या में फिर होगा रामलीला का मंचन 

अयोध्या:  अयोध्या में इस बार फिर रामलीला होगी जिसमें बड़े सितारों का जमावड़ा होगा जो रामलीला के विभिन्न किरदारों को अदा करेंगे । श्री राम क़ी नगरी अयोध्या मे श्री राम क़ी लीला पर आधारित राम लीला फिल्मी कलाकारों के द्वारा विगत दो वर्षो से शुरू क़ी गयी हैं।  इस वर्ष तीसरा वर्ष हैं जिसकी तैयारियां शुरू हो गयी हैं । फ़िल्मी कलाकारों के द्वारा शुरू होने वाली रामलीला का शुभारम्भ 25 सितंबर से होगा जिसका भूमि पूजन लक्ष्मण किला रामलीला मैदान पर विधि-विधान पूर्वक संपन्न हुआ।

यहां भूमि पूजन अयोध्या की राम की लीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक बॉबी, लक्ष्मण किला के महंत मैथिलीरमण शरण महाराज व बीजेपी के नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता एवं भगवान श्री राम का पात्र निभाने वाले कलाकार राहुल बुच्चर के द्वारा सम्पन्न हुआ।

दरसअल इस साल यानी 2022 में 25 सितंबर से 5 अक्टूबर तक रामनगरी अयोध्या में फिल्मी सितारों से सजी लाइव रामलीला शुरू होगी है।तो वहीँ इस बार ऐतिहासिक रामलीला का मंचन होगा।जिसमे फिल्मी जगत की कई नामचीन हस्तियां रामलीला के विभिन्न पात्रों का अभिनय करेगी। अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक बॉबी के मुताबिक अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला हैं। 

इस बार परशुराम की भूमिका में मनोज तिवारी, केवट की भूमिका मे रवि किशन,तथा गजेंद्र चौहान राजा जनक, गिरजा शंकर दशरथ, बिंदु दारा सिंह हनुमान, शाहबाज खान रावण की भूमिका में अभिनय करते दिखाई देंगे। तो वही राम की भूमिका निभा रहे राहुल बूच्चर ने बताया उत्तर प्रदेश में इतना भरपूर प्यार मिलता है कि हम बार-बार यहां पर आकर राम लीला और भूमि पूजन का सौजन्य प्राप्त होता है ।

उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का डिप्टी सीएम और सभी प्रशासनिक अधिकारियों का का शुक्रिया अदा किया। अयोध्या की रामलीला का इस बार तीसरा वर्ष हैं। गौर हो कि रामलीला के भूमि पूजन में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का आना संभावित था लेकिन किसी कारणों की वजह से उनका कार्यक्रम ने आना रद्द हो गया।

(अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट)
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर