आरक्षण पर दत्तात्रेय होसबाले का बड़ा बयान, बोले-हमेशा से इसके पक्ष में रहा है RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनका संगठन आरक्षण के हिमायती रहे हैं।

 RSS leader Dattatreya Hosabale statement on Resevation
आरक्षण पर दत्तात्रेय होसबाले ने बड़ा बयान दिया है। 
मुख्य बातें
  • आरक्षण पर आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बड़ा बयान दिया है
  • सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि वह आरक्षण के हिमायती है
  • उन्होंने कहा कि आरएसएस शुरू से आरक्षण के पक्ष में रहा है

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनका संगठन दशकों से आरक्षण के हिमायती रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज का एक वर्ग जब तक असमानता का अनुभव करेगा तब तक देश में आरक्षण की जरूरत बनी रहेगी। उन्होंने कहा, 'दलित समुदाय के योगदान का उल्लेख किए बगैर देश का राजनीतिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक इतिहास अधूरा रहेगा।' आरएसएस पदाधिकारी ने कहा कि 'हम बार-बार यह कहते आए हैं कि आरक्षण इस देश की ऐतिहासिक जरूरत है।'

मोहन भागवत ने आरक्षण के खिलाफ बयान दिया था
बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव के समय आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण पर बयान दिया था। उन्होंने आरक्षण को खत्म करने की बात कही थी। समझा जाता है कि उनके इस बयान के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनावी नुकसान उठाना पड़ा। भागवत के बयान को राजद ने चुनावी मुद्दा बना दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर