Sawal Public Ka: 'कैप्टन' के नाम पर देश से नफरत पर चुप क्यों राहुल गांधी? सिद्धू का क्या है गेम प्लान?

Sawal Public Ka: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार की करतूत पर चुप क्यों हैं? 'कैप्टन' के नाम पर देश से नफरत पर भी राहुल चुप क्यों हैं?

Sawal Public Ka
सवाल पब्लिक का 

'सवाल पब्लिक का' में बात हुई पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान पर। पिछले हफ्ते भर से पंजाब में एक नए किस्म का सियासी ड्रामा चल रहा है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकार मिलकर कुछ भी बोले जा रहे हैं। कैप्टन और सिद्धू की लड़ाई में देश तोड़ने वाली बातें सामने आ रही हैं। लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने अपने होठ सी रखे हैं। हरीश रावत बोल रहे हैं, लेकिन उनकी कौन सुन रहा है। सिद्धू के ऑफिशियल सलाहकार मलविंदर सिंह मल्ली का फेसबुक पोस्ट है। 17 अगस्त के इस पोस्ट में मल्ली ने कश्मीर को लेकर बड़ी बात कही। ये लिखा कि कश्मीर पर भारत का अवैध कब्जा है। इतनी बड़ी बात पर कांग्रेस में नंबर दो या तीसरे दर्जे के नेता तो बोले लेकिन हाईकमान ने चूं नहीं बोला। सवाल है क्यों? राहुल जी ने क्यों नहीं बोला कि मल्ली का पोस्ट फालतू है। 

अब मल्ली का दूसरा पोस्ट 16 अगस्त का है। तालिबान को लेकर उन्होंने कई बातें कहीं। लब्बोलुआब ये है कि तालिबान हिंदू और सिख की रक्षा करेगा। समझ में नहीं आता जब पूरी दुनिया तालिबान की करतूत देखकर परेशान है। काबुल से लौट रही बच्चियां, महिलाएं फूट-फूट कर रो रही हैं। सिखों को सरकार हमेशा के लिए अफगानिस्तान से निकाल रही है। पवित्र गुरुग्रंथ साहिब की प्रतियां ले आई गईं। फिर मल्ली साहब के पास ये रिसर्च की कॉपी कहां से आई कि तालिबान हिंदू और सिखों के लिए ठीक है। 

24 अगस्त के पोस्ट में पंजाब में सरकार के मुखिया को अली बाबा और उनके साथ करने वालों को चालीस चोर से नवाजा गया है। क्या है ये? भले कैप्टन का नाम सीधे-सीधे नहीं लिखा लेकिन कहना क्या चाहते हैं? कांग्रेस की सरकार में, कांग्रेस अध्यक्ष का सलाहकार, कांग्रेस के मुख्यमंत्री की तुलना अली बाबा से कर रहा है, साथ में चालीस चोर भी जोड़ रहा। लेकिन फिर भी राहुल जी चुप हैं? हद है...राहुल जी ने होठ सिल लिए? क्यों नहीं बोलते या तो आकर मल्ली की बातों का समर्थन कर दें, ये कहें कि पंजाब में उनकी सरकार अली बाबा चालीस चोर की सरकार है। मनीष तिवारी भगोड़े हैं। चलिए कैप्टन...मनीष तिवारी पर न बोलें लेकिन कश्मीर को लेकर इतनी बड़ी बात पर तो बोलें। कश्मीर पर भारत का अवैध कब्जा है इस पर तो चुप्पी तोड़ें। तालिबान शांति का प्रतीक है इसे सही या गलत तो बोलें। इसी चुप्पी पर सवाल पब्लिक का है...

  • सिद्धू के सलाहकार की करतूत पर चुप क्यों हैं राहुल ? 
  • 'कैप्टन' के नाम पर देश से नफरत पर चुप क्यों राहुल?
  • राष्ट्रवाद Vs राष्ट्रद्रोह की लड़ाई..राहुल गांधी कहां है?
  • क्या कैप्टन अमरिंदर को सिद्धू के सलाहकार पर मुकदमा दर्ज करना चाहिए?
     

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर