गोरखपुर हमले का जाकिर नाइक कनेक्शन, भड़काऊ वीडियो से हुआ मुर्तजा का ब्रेनवाश?

गोरखनाथ मंजिर परिसर में मुर्तजा नाम के जिस शख्स ने पीएसी जवानों को निशाना बनाया था उसके संबंध में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है

Gorakhnath Temple Complex Attack Case, Murtaza Abbasi, UP Police, Yogi Adityanath, NIA, ATS, Zakir Naik
गोरखनाथ मंदिर हमला केस में सनसनीखेज खुलासे, होश उड़ा देंगे 
मुख्य बातें
  • गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुर्तजा और उसके सहयोगी ने पीएसी के सिपाहियों पर किया था हमला
  • इस केस की एनआईए, एटीएस संयुक्त रूप से कर रही हैं जांच, दूसरा आरोपी अभी भी फरार
  • मुर्तजा के लैपटॉप से सनसनीखेज जानकारियां आईं सामने, जाकिर नाईक की स्पीच से था प्रभावित

गोरखनाथ मंदिर परिसर में पीएससी के जवानों पर दो लोगों ने हमला किया था। उस केस में गोरखपुर का ही रहने वाला मुर्तजा अब्बासी पुलिस की गिरफ्त में हैं जबकि दूसरा हमलावर फरार है। यूपी पुलिस ने इस हमले को आतंकी वारदात होने से इनकार नहीं किया है। लेकिन इन सबके बीच कुछ चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। मुर्तजा के पिता का कहना है कि उनका बेटा मानसिक तौर पर अस्थिर है। लेकिन पुलिस ने जब मुर्तजा के लैपटॉप को खंगाला तो कई तरह की हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है। मुर्तजा के लैपटॉप से पता चलता है कि वो जाकिर नाईक के विचारों से प्रभावित था। मुर्तजा के लैपटॉप में कई दफा जाकिर नाईक के भड़काऊ भाषणों को सुना और देखा पाया गया है। 

मुंबई पहुंची एटीएस
गोरखनाथ मंदिर हमला मामले की जांच के लिए यूपी एटीएस की टीम मुंबई पहुंच गई है. कल टीम ने नवी मुंबई का दौरा किया जहां आरोपी मुर्तजा पहले अपने परिवार के साथ रहता था। मुर्तजा पिछले 3 साल से अपने परिवार वालों से नहीं मिले थे।

गोरखपुर मंदिर हमला मामला

  1. आरोपी मुर्तजा के पास से मिले संदिग्ध सामान। आतंकी आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका।
  2. लैपटॉप और पैन ड्राइव से मिले जेहादी वीडियो
  3. जाकिर नाईक लोन वुल्फ अटैक के वीडियो देखा करता था आरोपी।
  4.  जांच में पता चला है कि मुर्तजा अब्बासी बीते कुछ दिनों में मुंबई, कोयंबटूर, और नेपाल में गया  था। जानकारी जुटाई जा रही है ।
  5. मुर्तजा के दो मददगारो से हो रही है पूछताछ 
  6. यूपी एटीएस और एसटीएफ को अब तक कि जांच में पता चालक है कि वो जेहादी वीडियो देखता था।मुर्तजा के लैपटाप से आतंकी संगठन आइएस से संबंधित कुछ वीडियो और साहित्य बरामद हुआ है। ऐसे में जांच टीम ये पता कर रही है  कि इसके पास सिर्फ वीडियो हैं या वाकई इसके तार आइएस या किसी आतंकी संगठन से जुड़े हैं।मुर्तजा की ट्रैवल हिस्ट्री से लेकर सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। 
  7.  लोन वोल्फ अटैक के तौर-तरीके इंटरनेट पर खोजता था।
  8. महराजगंज जाकर मुर्तजा ने हथियार खरीदा था। मुंबई के पते पर आधार कार्ड मिला है।
  9. जांच में पता चला है कि मुर्तजा अब्बासी नेपाल भी गया था।

Gorakhpur: गोरखनाथ मंदिर परिसर में युवक ने किया हमला, 2 सिपाही घायल

लोन वोल्फ अटैक के तरीकों को खाेजता था मुर्तजा
तफ्तीश में बड़ा खुलासा ये हुआ है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी कट्टरपंथी के वीडियो देखा करता था।मुर्तजा की ट्रैवल हिस्ट्री से लेकर सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।  लोन वोल्फ अटैक के तौर-तरीके इंटरनेट पर खोजता था।तफ्तीश में बड़ा खुलासा ये हुआ है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी कट्टरपंथी के वीडियो देखा करता था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर