Shimoga murder case: हर्ष की हत्या किसकी साजिश? शिमोगा में तनाव बरकरार, अब तक 3 गिरफ्तार

Shimoga murder case : बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या मामले में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। शिमोगा में अभी भी तनाव कायम है और धारा 144 लागू है। पुलिस 12 अन्य लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

Shimoga murder case : Whose conspiracy to kill Harsh? Tension prevails in Shimoga, 3 arrested so far
हर्ष की हत्या के बाद शिमोगा में तनाव कायम है।  
मुख्य बातें
  • रविवार रात शिमोगा में हुई बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या
  • हर्ष की हत्या के बाद लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन एवं आगजनी की
  • पुलिस ने अब तक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है

Shimoga murder case : बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के बाद शिमोगा में तनाव बरकरार है। इलाके में शांति कायम रखने के लिए धारा 144 लागू है। इस हत्याकांड में पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और हिरासत में लेकर 12 लोगों से पूछताछ कर रही है। बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या रविवार रात हुई। हत्या की खबर के बाद लोग बेकाबू हो गए। हत्या के बाद हिंदूवादी संगठन सड़क पर आ गए और उन्होंने आगजनी शुरू कर दी। प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। शिमोगा इलाके में अभी भी तनाव है। यहां स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। हर्ष की हत्या के बाद प्रदर्शनकारियों ने घरों एवं दुकानों में आगजनी की है। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई है। 

12 लोगों से पूछताछ कर रही पुलिस 
मामले में पुलिस की ओर से दर्ज प्राथमिकी की एक कॉपी टाइम्स नाउ नवभारत के हाथ लगी है। सूत्रों का कहना है कि हर्ष हिंदुत्व एवं गो-तस्करी को लेकर काफी मुखर थे। हिजाब पहनने के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में भी उनकी भागादीरी बताई जा रही है। ऐसे में पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। हत्या मामले में अब तक तीन लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस 12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस इनसे ये जानने की कोशिश में है कि हर्ष की हत्या करने वाले क्या किसी समूह से जुड़े थे और इस हत्या में कौन-कौन शामिल है। 

Karnataka: शिमोगा हर्ष हत्याकांड में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार, शहर में भड़का तनाव

स्थिति अब शांतिपूर्ण -मंत्री केसी नारायण
कर्नाटक सरकार में मंत्री केसी नारायण ने कहा कि शिमोगा में स्थिति अब शांतिपूर्ण है। स्थितियां जल्द ही सामान्य हो जाएंगी। पुलिस ने कासिफ एवं नदीम नाम के दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। कासिफ पर पहले से 10 मामले दर्ज हैं। अपराधियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई होगी।  

Shimoga : शिमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, गुस्साए लोगों ने वाहन फूंके

लगता है कि पुरानी शत्रुता की वजह से हुई हत्या-पुलिस
वहीं, शिमोगा की घटना पर पूर्वी क्षेत्र के डीआईजी डॉ. के त्यागराजन ने कहा कि हमने तीन-तार लोगों को हिरासत में लिया है। अब तक की जांच से हम विश्वास पूर्वक कह सकते हैं कि पुरानी शत्रुता के चलते यह हत्या की गई है। इलाके में कानून एवं व्यवस्था अब नियंत्रण में है। इस हत्याकांड ने राजनीतिक रंग भी लिया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि 'टुकड़े-टुकड़े गैंग ने हर्ष की मॉब लिंचिंग की।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर