Sushant Singh Rajput Case: ईडी ने जांच का दायरा बढ़ाया, सुशांत के अकाउंटेंट रहे दीपेश सावंत से होगी पूछताछ

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दीपक सावंत को पूछताछ के लिए बुलाया है।

 SSR death Case: ED summons Sushant Singh Rajput former aide Dipesh Sawant
ED Investigation in Sushant Case: सुशांत सिंह की मौत मामले में ईडी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • सुशांत सिंह राजपूज मौत मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है ईडी
  • सुशांत सिंह का अकाउंटेंट रह चुका है दीपेश सावंत, मुंबई पुलिस कर चुकी है पूछताछ
  • ईडी ने पूछताछ के लिए दीपेश को बुलाया, अकाउंट से पैसे निकालने के बारे में पूछे जाएंगे सवाल

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहे ईडी ने सुशांत के पूर्व अकाउंटेंट दीपेश सावंत को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी दीपेश से यह जानने की कोशिश करेगा कि पिछले दो से चार महीनों में सुशांत के बैंक अकाउंट से रकम किस तरह से निकाली गई और बैंक से पैसे निकालने में रिया चक्रवर्ती की क्या भूमिका थी। बताया जाता है कि रिया चक्रवर्ती ने ही दीपेश को सुशांत के यहां नौकरी पर लगाया था। दीपेश से मुंबई और बिहार पुलिस पूछताछ कर चुकी है। अब ईडी भी उससे पूछताछ करना चाहता है। सुशांत का शव 14 जून को उनके फ्लैट के कमरे में मिला और बताया जाता है कि सुशांत के शव को सबसे पहले दीपेश ने देखा। 

पिछले कुछ दिनों से अपने घर पर नहीं है दीपेश
दीपेश पिछले कुछ दिनों से मुंबई में अपने घर पर नहीं है। टाइम्स नाउ की टीम उसके घर पर मिली लेकिन वह अपने घर पर नहीं मिला। दीपेश के भाई का कहना है कि वह कुछ दिनों से घर पर नहीं आया है। जबकि दीपेश के पड़ोसियों का कहना है कि उन्होंने पिछले कुछ दिनों से दीपेश को घर पर नहीं देखा है। दीपेश के भाई का कहना है कि उससे मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है और उसे जो कुछ कहना था वह पुलिस को बता चुका है। 

सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह मौत मामले की सुनवाई हुई। सुशांत सिंह के पिता ने पटना पुलिस में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस केस को मुंबई पुलिस के पास स्थानांतरित करने के लिए रिया चक्रवर्ती ने शीर्ष अदालत में अर्जी दायर की है। इस अर्जी पर कोर्ट ने महाराष्ट्र, बिहार सरकार और सुशांत सिंह के पिता की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए कहा। बिहार सरकार ने अपने जवाब में कहा कि बिहार पुलिस सुशांत सिंह की मौत की जांच कर सकती है क्योंकि यह मामला उसकी जांच के दायरे में आता है। 

पटना पुलिस में रिया के खिलाफ दर्ज है केस
मामले में बिहार सरकार की ओर से पेश वकील मनिंदर सिंह ने बताया कि अभिनेता की मौत मामले में मुंबई पुलिस की ओर से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। बिहार सरकार ने रिया चक्रवर्ती की तरफ से मामले में पूर्वाग्रह एवं राजनीतिक दबाव के आरोपों को खारिज किया। पटना पुलिस में सुशांत के पिता की तरफ से केस दर्ज कराया गया है। सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर