कन्हैयालाल को मारने के इरादे से दुकान में दाखिल हुए थे हत्यारे, एफआईआर में और किस बात का है जिक्र

उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड की एफआईआर कॉपी TIMES NOW नवभारत के पास है। एफआईआर के मुताबिक हत्यारे गौस और रियाज कन्हैयालाल की दुकान में घुसे थे, कपड़े की नाप लेना तो महज बहाना था।

udaipur murder update, gaus mihammed, riyaz, kanhiayalal, nia, rajasthan, kanhaiyalal fir copy
कन्हैयालाल मर्डर केस, एफआईआर में और किस बात का है जिक्र 
मुख्य बातें
  • 28 जून को उदयपुर में कन्हैयालाल की हुई थी हत्या
  • हत्यारे कपड़े की नाप के लिए दुकान में हुए थे दाखिल
  • धोखे से हत्यारों ने कन्हैयालाल को मार डाला

उदयपुर केस में जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, सनसनीखेज जानकारियां सामने आ रही हैं। मसलन हत्यारे गौस और रियाज का संबंध पाकिस्तान के दावत-ए-इस्लामी से है। गौस और रियाज दोनों आईएसआईएस के लिए स्लीपर सेल बनाने का काम कर रहे थे। राजस्थान के आठ जिलों में स्लीपर सेल बना भी चुके थे। कन्हैयालाल की हत्या के जरिए उदयपुर में हिंसा भड़काने के फिराक में थे। जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की साजिश थी। इसके साथ ही रिया अलसूफा नाम के संगठन को लीड कर रहा था। इन सबके बीच कन्हैयालाल के बेटे ने एफआईआर में जिन बातों का जिक्र किया है उसकी कॉपी टाइम्स नाउ नवभारत के पास है। 

एफआईआर कॉपी में इन बातों का जिक्र

  • 2 मुस्लिम लड़कों ने की हत्या
  • मुस्लिम लड़कों ने किए कई वार
  • कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में दाखिल हुए
  • लड़कों ने गोल टोपी पहन रखी थी
  • गर्दन पर किए गए कई वार

मर्डर के विरोध में उदयपुर बंद

संयुक्त व्यापार महासंघ और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की ओर से उदयपुर में दर्जी की हत्या के विरोध में बुलाए बंद के तहत बृहस्पतिवार को जयपुर और आसपास के क्षेत्रों में अधिकतर बाजार बंद रहे। बंद के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं।हालांकि, आपात सेवाएं बंद से प्रभावित नहीं हुईं।विहिप के नेता ने कहा, ‘‘ बंद सफल रहा है। सभी बाजार बंद हैं।’’शहर में परकोटे के बाजार के अलावा अन्य हिस्सों खातीपुरा, वैशाली नगर, राजा पार्क, टोंक रोड, बजाज नगर, मालवीय नगर, मानसरोवर, सांगानेर में बाजार बंद रहे।
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (उत्तर) धर्मेन्द्र सागर ने बताया कि सभी अधिकारी बाजार में स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Udaipur Case: कन्हैयालाल के परिवार की मदद के लिए आगे आगे कपिल मिश्रा, 24 घंटे में जुटाए 1 करोड़ रुपये

उन्होंने कहा, ‘‘कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किये गये हैं। बाजार बंद हैं और स्थिति शांतिपूर्ण बनी है।’’गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों ने हत्या कर दी थी। घटना के बाद से ही शहर में तनाव व्याप्त है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर