काला धन तो ला नहीं पाए, काले कपड़ों को बेमतलब का मुद्दा बना रहे हैं, पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त को कांग्रेस के काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि काले जादू में भरोसा करने वाले अब कभी भी जनता का भरोसा नहीं जीत पाएंगे। इस पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि देश चाहता है कि प्रधानमंत्री उनकी समस्याओं पर बात करें लेकिन जुमला जीवी कुछ भी बोलते रहते हैं।

They have not been able to bring black money, they are making black clothes a pointless issue, Congress reacts on PM's statement
काले कपड़े को लेकर पीएम मोदी और कांग्रेस में वार पलटवार 
मुख्य बातें
  • पीएम ने कहा कि 5 अगस्त को कुछ लोगों ने काला जादू फैलाने की कोशिश की।
  • पीएम के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया।
  • देश चाहता है पीएम उनकी समस्याओं पर बात करें।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई, जीएसटी, अग्निपथ योजना के विरोध में 5 अगस्त को काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने पर बुधवार को कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोगों ने हताशा में 5 अगस्त को काला जादू किया, काले जादू में भरोसा करने वालों पर जनता फिर से कभी भरोसा नहीं करेगी। पीएम के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ये काला धन लाने के लिए तो कुछ कर नहीं पाए, अब काले कपड़ों को लेकर बेमतलब का मुद्दा बना रहे हैं। देश चाहता है कि प्रधानमंत्री उनकी समस्याओं पर बात करें लेकिन जुमला जीवी कुछ भी बोलते रहते हैं। अजॉय कुमार ने कहा कि काले टोपी वाले RSS तो इतने सालों से जादू टोना करके देश वासी को बेवक़ूफ बनाने के निरंतर प्रयास कर कर रहे हैं।

पानीपत में दूसरी पीढ़ी का इथेनॉल संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी ने कहा कि 5 अगस्त को हमने देखा कि कैसे कुछ लोगों ने काला जादू फैलाने की कोशिश की। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनने से उनकी निराशा खत्म हो जाएगी। लेकिन वे नहीं जानते कि जादू टोना, काला जादू और अंधविश्वास में लिप्त होकर वे फिर से लोगों का विश्वास अर्जित नहीं कर सकते। कांग्रेस को लेकर मोदी ने यह भी कहा कि काला जादू आपके बुरे दिनों को समाप्त नहीं कर सकता। कांग्रेस नेताओं ने पांच अगस्त को महंगाई के मुद्दे पर संसद परिसर के भीतर और बाहर काले कपड़े पहनकर विरोध प्रदर्शन किया था।

कितना ही काला जादू कर ले, जनता भरोसा नहीं करेगी, काले कपड़े में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी का तंज, AAP को लेकर कही ये बात

साथ ही पीएम मोदी ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना यह भी कहा कि आत्मनिर्भर बनने के भारत के प्रयास में मुफ्त रेवड़ी एक बाधा है और यह टेक्सपेयर्स पर बोझ भी है।  इस तरह की चीजें राष्ट्र को केवल नुकसान ही पहुंचाएंगी क्योंकि इससे नई टैक्नोलॉजी में निवेश बाधित होता है। उन्होंने कहा कि कोई अगर स्वार्थ की राजनीति में लिप्त है तो वह मुफ्त पेट्रोल-डीजल का वादा भी कर सकता है। पीएम ने कहा कि यह कोई सही नीति नहीं है, बल्कि भ्रामक है। यह राष्ट्रीय हित में नहीं है, बल्कि यह राष्ट्र के खिलाफ है। यह राष्ट्र निर्माण नहीं, बल्कि देश को पीछे धकेलने का प्रयास है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर