Twin Towers Demolition: खौफ में हैं आसपास रहने वाले लोग, वहीं कुछ के लिए पिकनिक स्पॉट बना सेक्टर 93A

Noida Twin Towers Demolition | सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने (Supertech Twin Towers Demolition) का काम अब पूरा हो चुका है। इसी बीच नोएडा प्रशासन (Noida Administration) ने आस-पास की सोसाइटी में रहने वाले लोगों को खास दिशा-निर्देश जारी दिए हैं।

Twin Towers Demolition People living nearby are in awe while some become picnic spots for Sector 93A
पास की Society के लोगों से सुनिए क्या कुछ खास दिशा-निर्देश जारी किए  
मुख्य बातें
  • अब से कुछ घंटों बाद जमीदोंज हो जाएगा ट्विन टावर
  • ट्विन टावर के नजदीक कई बाहर के लोग आकर ले रहे हैं सेल्फी
  • आसपास रहने वाले लोगों के मन में हैं कई शंकाएं

Noida Twin Towers Demolition: ट्विन टावर  के गिरने का खौफ उन लोगों में साफ नजर आ रहा है जो ट्विन टावर के आस-पास रहे हैं। दोपहर 2.30 बजे सिर्फ एक बटन दबते ही ट्विन टावर ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा। इमारतों को ढहने से पहले ये लोगों में खौफ है मलबा, बारूदी धूल-गुबार का। नोएडा में सेक्टर 93 में भ्रष्टाचार के बलबूते खड़े इस  ट्विन टावर को गिराए जाने के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। ट्विन टावरों को गिराने में महज कुछ घंटे बाकी हैं।आज दोपहर ठीक 2.30 बजे इस ट्विन टावर को महज 9 सेकेंड के अंदर जमींदोज कर दिया जाएगा। ट्विन टावर के आसपास रह रहे लोग दहशत में हैं।

पिकनिक प्वॉइंट

जहां एक तरफ आस-पास की सोसायटी में रहने वाले लोग खौफ के साये में रह रहे हैं वहीं कुछ लोगों के यह एक पिकनिक स्पॉट की तरह बन गया है। लोग सुबह चार बजे से यहां पहुंच कर सेल्फी ले रहे हैं। यहां ट्विन टावर के आसपास मीडिया का जमावड़ा तो है ही साथ में सैकड़ों किलोमीटर दूर से भी लोग यहां पहुंच रहे हैं और ध्वस्त होने से पहले टावर के सामने एक सेल्फी लेना चाहते हैं।  

ट्विन टावरों डेमोलिशन से वायु प्रदूषण की आशंका, हेल्थ समस्याओं से निपटने के लिए आस-पास के अस्पताल हाई अलर्ट पर

बढ़ सकती है लोगों की दिक्कतें

मलबा, बारूदी धूल-गुबार और पॉल्यूशन तो परेशानी बढ़ाएगा ही खौफ में सिर्फ सोसायटी में रहने वाले लोग ही नहीं है, वो भी हैं, जो आस पास दुकानें लगाते हैं। डर स्वाभाविक है क्योंकि देश में पहली बार इस तरह, सबसे ऊंची इमारत को धराशाई किया जा रहा है। लेकिन सच ये भी है कि किसी अनहोनी की आशंका ना के बराबर है। क्योंकि ये जिम्मा उन कंपनियों के पास है, जो इसी काम में माहिर हैं क्योंकि इसके लिए हर जरूरी तैयारी कर ली गई है।

ट्विन टावर ध्वस्त करने को लेके सोसायटी भी अपना इंतजाम खुद रही है। सोसायटी के लोगों ने एक टास्क फोर्स बनाई है। ट्विन टॉवर के चारों ओर की सड़कों पर ट्रैफिक बंद रहेगा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे भी 2 से 3 बजे तक बंद रहेगा। इलाके में ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है।ये सब इसलिए ताकि कोई अनहोनी न हो।

Noida Twin Tower: नोएडा ट्विन टावर गिराने की तैयारी पूरी, जानिए क्या होगा 28 अगस्त को सीक्वेंस ऑफ इवेंट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर