उद्धव ने शिंदे को बताया तथाकथित शिवसैनिक, बोले- शाह ने वादा पूरा किया होता तो अब महाराष्ट्र में BJP का CM होता

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने पर कहा कि भाजपा ने तथाकथित शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बना दिया। मुंबई में एक प्रेस कॉन्प्रेंस कर उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा।

Uddhav Thackeray says the manner in which Govt has been formed & a so called Shiv Sena worker has been made CM
उद्धव ने शिंदे को बताया तथाकथित शिवसैनिक, BJP पर साधा निशाना 
मुख्य बातें
  • 'तथाकथित शिवसैनिक को सीएम बनाया गया है: उद्धव ठाकरे
  • उद्धव बोले- आरे प्रोजेक्ट पर हमने रोक लगाई थी, मुझ पर आप हमला कर सकते हैं, मुंबई पर नहीं
  • द्धव ठाकरे का बयान- 'मैंने जो कहा था अब वही हुआ, उस वक्त अमित शाह ने शिवसेना को सीएम पद देने को नकारा था

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने Press Conference कर कहा कि 'Shiv Sena को धोखा देने वाला शिवसैनिक नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि BJP और Devendra Fadnavis ने तथाकथित शिवसैनिक Eknath Shinde को Maharashtra का सीएम बनाया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर अमित शाह ने मुझसे किया अपना वादा पूरा किया होता तो अब महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री होता। उन्होंने मेट्रो कार शेड को आऱे ले जाने पर दुख जताते हुए कहा कि मेट्रो कार शेड को आरे कॉलोनी में फिर से ले जाने के महाराष्ट्र की नयी सरकार के कदम से दुखी हूं।

शाह पर निशाना

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'ये जो कल हुआ, मैं पहले ही अमित शाह से कह रहा था कि 2.5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री हो और वही हुआ। पहले ही अगर ऐसा करते तो महा विकास अघाडी का जन्म ही नहीं होता। जिस तरह से सरकार बनी है और एक तथाकथित शिवसेना कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बनाया गया है, मैंने अमित शाह से यही कहा था। ये सम्मानपूर्वक किया जा सकता था। शिवसेना आधिकारिक तौर पर(उस समय) आपके साथ थी। यह मुख्यमंत्री(एकनाथ शिंदे) शिवसेना के नहीं हैं। मेरा गुस्सा मुंबई के लोगों पर मत निकालो। मेट्रो शेड के प्रस्ताव में बदलाव न करें। मुंबई के पर्यावरण के साथ खिलवाड़ न करें।'

महाराष्ट्र में सरकार गिरते ही शरद पवार को मिला इनकम टैक्स का नोटिस- बोले- लव लेटर मिला है

दी थी शुभकामनाएं

इससे पहले शिवेसना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को शुभकामनाएं दीं थी। शिवसेना के बागी नेता शिंदे ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। ठाकरे ने मराठी में ट्वीट किया, ‘‘नव नियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी को शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि आप महाराष्ट्र के लिए अच्छा काम करेंगे।’’

तो इसलिए फडणवीस नहीं एकनाथ शिंदे बने CM,एक नहीं भाजपा ने साधे कई निशाने,जानें प्लान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर