'पाकिस्तान भारत से ईर्ष्या करता है'; केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने देश में हो रही हिंसा के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया

धार्मिक विवादास्पद टिप्पणी पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि पाकिस्तान भारत के विकास और शांति से ईर्ष्या करता है। विविध आबादी के बीच इस स्थिति को बनाना, जिसमें कोई संघर्ष नहीं है, यह एक चुनौती और चिंता का विषय है।

Union Minister Prahlad Patel
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल 

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ BJP के पूर्व नेताओं की विवादास्पद टिप्पणी के बाद देश के कई हिस्सों में हो रही हिंसा के लिए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि कुछ तत्व भारत के बढ़ते कद से ईर्ष्या करते हैं। मंत्री की यह टिप्पणी शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के दौरे के दौरान सामने आई। मंत्री ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से समाज को सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सतर्क है और इस मामले में कानून के तहत जो भी जायज होगा, किया जाएगा। हालांकि, बहुसांस्कृतिक देशों में दरार को बढ़ावा देने की ऐसी प्रवृत्ति एक चुनौती और चिंता का विषय भी है। यह एक खुला रहस्य है कि पाकिस्तान वह देश है जो भारत से ईर्ष्या करता है। ये सभी विरोध कुछ कट्टरपंथियों द्वारा किए जा रहे हैं। ऐसी घटनाएं निहित तत्वों द्वारा प्रायोजित हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर