Ayodhya: अयोध्या में आज से रामलला विराजमान, CM योगी ने मंदिर के गर्भगृह निर्माण के लिए किया शिलापूजन

अयोध्या में आज रामलला के गर्भगृह का निर्माण शुरू हो गया है। कितना भव्य होगा ये गर्भगृह और क्या होगा निर्माण का तरीका, यही हम आपको यहां बता रहे हैं।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath lays the foundation stone for Ram Mandir's Garbhagriha in Ayodhya
सीएम योगी के पूजन से हुई गर्भगृह के निर्माण की शुरुआत 
मुख्य बातें
  • अयोध्या पहुंचे योगी ने किए Hanuman Garhi Mandir में दर्शन
  • रामलला के भव्य-दिव्य गर्भगृह का निर्माण कार्य शुरू
  • सीएम योगी के पूजन से हुई गर्भगृह के निर्माण की शुरुआत

Ayodhya: आज से अयोध्या धाम में रामलला विराजमान के गर्भगृह का भव्य निर्माण का काम शुरू हो गया है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के गर्भगृह के निर्माण का पहला पत्थर रखा। सीएम योगी सुबह 9 बजकर 10  मिनट पर राम कथा पार्क हेलीपैड पर पहुंचें और सुबह सवा नौ बजे हनुमानगढ़ी पहुंचकर पूजा अर्चना की। इसके बाद दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर रामलला सदन में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत करेंगे। सीएम योगी करीब तीन घंटे अयोध्या में रहेंगे।

योगी ने कही ये बात

सीएम योगी के साथ उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे।पीएम मोदी ने 5 अगस्त 2020 को मंदिर का भूमि पूजन किया था और आज सीएम योगी गर्भगृह के निर्माण का शुभारंभ किया।  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गर्भगृह की पूजा करने के बाद कहा, 'राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा। लोग इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। राम मंदिर भारत की एकता का प्रतीक होगा। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग 2 साल पहले पीएम मोदी ने शुरू किया था। काम सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है और हम भाग्यशाली हैं कि आज गर्भगृह में पत्थरों को रखने की रस्म शुरू हो गई है।'

Ram Mandir : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रगति रिपोर्ट, जानिए A to Z, अब तक कितना पूरा हुआ काम

कारीगरों को किया सम्मनित

इस दौरान सीएम योगी ने अयोध्या में बनाए जा रहे भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य में लगे आर्किटेक्ट और कारीगरों को भी सम्मानित किया गया। योगी ने कहा, 'आज ये हमारा सौभाग्य है कि राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भी शिलाओं को व्यवस्थित रूप से रखने की शास्त्रीय परंपरा के निर्वहन का कार्यक्रम आज पूज्य संतों और न्यास के पदाधिकारियों की उपस्थिति में शुरू हो चुका है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर