Uttarakhand: चुनाव में बीजेपी का समर्थन करने पर मुस्लिम परिवार की पिटाई, परिजनों को कहा- काफिर

उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक मुस्लिम युवक अनीस मियां और उसके परिजनों ने आरोप लगाया है कि पड़ोसियों ने उसकी इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उन्होंने चुनाव में भाजपा का समर्थन किया था।

Uttarakhand: Rudrapur Muslim family thrashed for supporting BJP in elections
चुनाव में बीजेपी का समर्थन करने पर मुस्लिम परिवार की पिटाई 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के रुद्रपुर में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री अनीस मियां से मारपीट
  • विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देने की वजह से हुई मारपीट
  • पड़ोसियों ने काफिर कहा और चुनावी रंजिश के चलते उनके घर में घुसकर परिजनों को भी पीटा

रूद्रपुर: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी का समर्थन करना मुस्लिम कार्यकर्ता को महंगा पड़ गया। आरोप है कि बीजेपी का समर्थन करने पर रूद्रपुर में मोहल्ले के मुस्लिम लोगों ने बीजेपी के पदाधिकारी अनीस मियां और उनके घर वालों के साथ मारपीट की। मामला रूद्रपुर के भूतबंगला इलाके का है जहां बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री अनीस मियां अपने परिवार के साथ रहते हैं।

अनीस मियां का आरोप है कि बीजेपी का समर्थन करने पर उन्हें लोग काफिर कह कर बुलाते हैं और दूसरे लोगों को उनकी दुकान से सामान खरीदने से भी मना करते हैं। चुनाव रंजिश के चलते ही उनके घर में घुसकर उनकी पत्नी, बेटे और बेटी से मारपीट की गई।

परिवार को कहा काफिर

अनीस की पत्नी परवीन जहान ने पुलिस को बताया कि 5 अप्रैल को उनके पति अनीस अपनी दुकान में बैठे थे तो उसी समय स्थानीय लोगों की भीड़ ने उनके पति को घेर लिया।  इस दौरान युनूस नाम के एक पड़ोसी ने अनीश की पत्नी रेशमा, उसके भाई इरफान, शकील एवं उसकी पत्नी बेबी के साथ दुर्वव्यहार किया तथा गालियां दी। फिर अनीस पर चाकू से हमला किया गया। हमलावरों ने अनीस को ‘काफिर’ करार देते हुए उस पर इस्लाम को धोखा देने का इल्जाम लगाया। 

Kanpur : घर पर BJP का झंडा लगाने की सजा, मुस्लिम युवक को पड़ोसियों ने पीटा

यूपी चुनाव में भी आ चुके हैं ऐसे मामले

यह पहला मामला नहीं है जब बीजेपी का समर्थन करने पर किसी मुस्लिम शख्स के साथ इस तरह की घटना हुई हो। इससे पहलेउत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करने पर मुस्लिमों के साथ मारपीट के मामले सामने आ चुके हैं। बरेली में कामरान पर उसी के समुदाय के लोगों ने हमला किया तो फिर निदा खान से दुर्व्यवहार किया गया। इसी तरह कानपुर में भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करना एक मुस्लिम युवक को भारी पड़ गया और उसके साथ भी मारपीट की गई थी।

UP: कुशीनगर में मुस्लिम युवक ने BJP की जीत पर जश्न मनाते हुए बांटी मिठाई, पड़ोसियों ने कर दी पीट-पीटकर हत्या

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर