उपचुनावों में जीत 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा संदेश, रामपुर, आजमगढ़ में BJP की जीत पर बोले सीएम योगी

UP by-election result 2022 : सपा के गढ़ रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उपचुनावों में जीत ने 2024 के आम चुनावों को लेकर एक आशावादी संदेश दिया है। लोगों ने पीएम मोदी के तहत डबल इंजन वाली सरकार में अपना भरोसा दिखाया है।

Victory in by-elections gave a big message for 2024 Lok Sabha elections, CM Yogi Adityanath said on victory in Rampur, Azamgarh
रामपुर, आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी प्रतिक्रया 

UP by-election result 2022 : समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले रामपुर और आजमगढ़ में हुए लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी की शानदार जीत पर सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने उत्तर प्रदेश में डबल जीत हासिल की है। ये जीत सरकार प्रति विश्वास की मुहर है। जनता ने डबल इंजन की सरकार पर भरोसा जताया है। इस चुनौतीपूर्ण लड़ाई को जीतकर जनता ने 2024 लोकसभा चुना के लिए बड़ा संदेश दे दिया है। आजमगढ़ की जीत एतिहासिक है। यही बीजेपी की कल्याणकारी नीतियों की जीत है। रामपुर में धनश्याम लोधी जीते। आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव निरहुआ की जीत हुई। ये बीजेपी के सुशासन का असर है। सबका साथ सबका विकास हमारा मंत्र है। जनता ने स्पष्ट संदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को आगे बढ़ाने का अभियान है। उनके विजन को आगे बढ़ाना है। 2024 में बीजेपी यूपी की सभी 80 सीटें पर विजय की ओर अग्रसर हो रही है। इन नतीजों ने दूरगामी संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने 'परिवारवादियों', जातिवादी और सांप्रदायिक तत्वों को एक स्पष्ट संदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि इसके पहले उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में दो तिहाई से अधिक सीट जीतने के बाद बीजेपी ने विधान परिषद के चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सभी सीट पर जीत हासिल की। योगी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और बीजेपी की 'सबका साथ, सबका विकास, सब का प्रयास तथा सबका विश्वास' की घोषित नीति पर जनता की मुहर का प्रतीक है।

योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव नतीजों के जरिए जनता ने एक बार फिर से प्रदेश की दम्भी, नकारात्मक सोच और अपनी विध्वंसात्मक गतिविधियों के लिए कुख्यात परिवारवादी ताकतों को एक बार फिर यह संदेश दे दिया है। योगी ने कहा कि जनता ने संदेश दिया है कि अब वह परिवारवादियों, जातिवादियों, सांप्रदायिक उन्माद को भड़काने वाले पेशेवर माफिया और आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों को पनाह देने वाले राजनीतिक दलों को किसी भी प्रकार से स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, गिरीश यादव, जेपीएस राठौड़, और संदीप सिंह मौजूद थे। 

पीएम के नेतृत्व में भाजपा निरंतर नई जीत का एक नया रिकॉर्ड बना रही: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा निरंतर जीत की ओर अग्रसर है और निरंतर एक नई जीत के माध्यम से एक नया रिकार्ड प्रस्तुत करती है। प्रधानमंत्री का नेतृत्व और विजन के अनुसार हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। आज की यह विजय श्री उसी विजन का परिणाम है, जो प्रधानमंत्री ने एक-एक कार्यकर्ता को दिया है। 

समाज के प्रत्येक तबके के लिए जो कार्य किए हैं, वह जनता ने हाथों हाथ लिया: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने डबल जीत प्रदेश में हासिल की है। प्रधानमंत्री का नेतृत्व, भाजपा की केंद्र, राज्य के नेतृत्व के साथ कार्यकर्ताओं का परिश्रम और जनता का आशीर्वाद निरंतर डबल इंजन की सरकार को प्राप्त हुआ। उसी का सुफल है कि दोनों चुनौतीपूर्ण लड़ाई को भाजपा ने जीत में बदलकर जनता ने 2024 का दूरगामी संदेश दे दिया है। ये सचमुच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार की सकारात्मक, सर्व समावेशी और विकासोन्नमुख गरीब कल्याणकारी योजनाओं के साथ अवस्थापना विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, महिलाएं और समाज के प्रत्येक तबके के लिए जो कार्य किए हैं, वह कार्य जनता ने हाथों हाथ लिया है। 

प्रधानमंत्री के संकल्प और विजन पर जनता का मुहर: सीएम

सीएम ने कहा कि दोनों चुनाव के परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास इन सभी को लेकर चलने की भाजपा की जो घोषित नीति रही है, यह जनादेश उस विश्वास का प्रतीक है और सबके प्रयास से उत्तर प्रदेश को देश के समृद्धम राज्यों में स्थापित करेंगे, यह संकल्प और विजन जो प्रधानमंत्री का है उस पर जनता का एक मुहर है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम करके, भीषण गर्मी में परिश्रम करके, इस लड़ाई को विजय श्री में बदलने में अपना योगदान दिया। बूथ प्रबन्धन के माध्यम से लोकतांत्रिक और कठिन से कठिन चुनौती को अपने पक्ष में करने के जिस संकल्प के साथ पहले दिन से ही डट गए थे, इसके लिए हृदय से जीत की बधाई और उनका अभिनंदन करता हूं। 

सीएम ने केंद्रीय नेतृत्व सहित दोनों प्रभारी मंत्रियों को दिया धन्यवाद

सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में सभी ने मिलकर विजय प्राप्त की। प्रदेश सरकार के मंत्रियों रामपुर में सुरेश खन्ना और आजमगढ़ में सूर्य प्रताप शाही के नेतृत्व में सांसदों, विधायकों ने पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते हुए बूथ प्रबंधन को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने के लिए वहां के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कार्य किया है। मैं सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर