रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसक झड़प, शोभायात्रा के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश और बंगाल में हंगामा

बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान हंगामा हुआ और एक गुट के लोगों ने जुलूस पर पथराव किया जिसमें कई लोग घायल हो गए। वहीं गुजरात के साबरकांठा में दो गुटों के बीच मारपीट हुई है।

Violent clashes in many states of the country on Ram Navami, uproar in Gujarat, Madhya Pradesh and Bengal during the procession
शोभायात्रा में हंगामे वाली साजिश! रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसक झड़प 
मुख्य बातें
  • बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान हंगामा
  • गुजरात के साबरकांठा में भी दो गुटों के बीच मारपीट
  • साबरकांठा के हिम्मतनगर के छापरीया इलाक़े में AHP की शोभायात्रा पर पथराव

रामनवमी पर देश के कई राज्यों में हिंसक झड़प की खबर सामने आ रही है। गुजरात, मध्य प्रदेश और बंगाल में शोभायात्रा के दौरान भारी हंगामा हुआ है। बंगाल के हावड़ा में शोभायात्रा में पथराव किया गया। वहीं गुजरात के साबरकांठा में भी दो गुटों के बीच मारपीट के बाद हिम्मतनगर में धारा 144 लागू की गई है और रात 11:30 बजे गृहमंत्री हर्ष संघवी ने पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई है,फिलहाल हालात काबू में है, रेपिड एक्शन फोर्स एवम स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स सुबह हिम्मतनगर में पहुँचेगी,मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एवं गृहमंत्री हर्ष संघवी हालात पर नजर रख रहे है।

बांकुरा में बवाल

बंगाल के बांकुरा में रामनवमी में शोभायात्रा के दौरान हिंसा हुई। बजरंगदल की इस शोभा यात्रा में जमकर हिंसा हुई। मामला तब गरमाया जब शोभायात्रा मुस्लिम बहुल एक इलाके से एक मस्जिद के पास से गुजर रही थी। बताया जा रहा है कि इसी बीच दो गुटों में आपस में झड़प हो गई जिसके बाद मौके पर भगदड़ मच गई। बांकुरा में हुए इस बवाल के बाद बीजेपी नेता दिलीप घोष का बयान आया उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हिंदू सुरक्षित नहीं हैं। सिर्फ बांकुरा ही नहीं हावड़ा में शोभायात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ। यहां VHP की शोभा यात्रा के दौरान जमकर हिंसा हुई। आरोपों के मुताबिक VHP की शोभायात्रा चौरा बस्ती इलाके से निकल रही थी तभी एक समुदाय के लोगों ने यात्रा में शामिल लोगों पर हमला कर दिया। जिसके बाद मौके पर जमकर तोड़फोड़ हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।

JNU में भिड़े लेफ्ट और ABVP के छात्र, नॉनवेज खाने और रामनवमी को लेकर बवाल

गुजरात में सांप्रदायिक तनाव

गुजरात के हिम्मतनगर और खंभात में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक झड़प हो गई। खंभात में सांप्रदायिक झड़प के दौरान पुलिस को पथराव करने वाली भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। उपद्रवियों ने कुछ दुकानों में आग लगा दी वहीं साबरकांठा के छपरिया इलाके में जुलूस में दो समुदायों के बीच पथराव के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला।

मध्य प्रदेश में भी बवाल

मध्य प्रदेश के निमाड़ इलाके में भी रामनवमी पर जमकर बवाल हुआ। .खरगोन और बड़वानी में शोभायात्रा पर पथराव के बाद जमकर हंगामा और आगजनी हुई। खरगोन के तालाब चौक और तवड़ी इलाके में उपद्रवियों ने कई जगह आगजनी और वाहनों में भी तोड़फोड़ की जिसके बाद हालात संभालने के लिए एसपी के साथ पुलिसफोर्स और कलेक्टर भी पहुंचे। खरगोन के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है वहीं बड़वानी के सेंधवा में भी कुछ इसी तरह से बवाल हुआ।दोनों ही जगह हालात नित्रंयण में है।

Ranchi: रामनवमी का जुलूस लौटने तक गुल रहेगी बिजली, इन हेल्पलाइन नंबरों पर कर सकते हैं फोन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर