Sawal Public Ka: UP चुनाव पर Lakhimpur हिंसा का कितना असर होगा? 

Lakhimpur Violence:लखीमपुर खीरी में जो हुआ वो बेहद दुखद, भयानक और शर्मनाक है, इस घटना के कई पहलू हैं, कुछ अभी सामने आ गए हैं कुछ आने बाकी हैं।

Sawal Public Ka
UP चुनाव पर Lakhimpur हिंसा का कितना असर होगा?  

लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने मुआवजे, सरकारी नौकरी और न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने सोमवार को कहा कि सरकार हिंसा में मारे चार किसानों के परिवार को सरकारी नौकरी, 45 लाख रुपए का मुआवजा देगी, घायलों को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जीएगी।

किसानों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज होगी और हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त जज इस हिंसा मामले की जांच करेंगे।लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में प्रशासन सक्रिय है वहीं राजनीति गरमाई हुई है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री मिश्रा के पैतृक गांव जाने के विरोध के दौरान हुए संघर्ष में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी,एक पत्रकार की भी मौत हुई है। इस पूरे मामले में आखिर हुआ क्या है? कौन क्या कह रहा है और पत्रकार की मौत के पीछे वजह क्या है? 

पूरा सच जानने के लिए देखिए 'सवाल पब्लिक का' Times Now नवभारत की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार के साथ...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर