कौन हैं 'दानवीर अरविंद' गोयल? 600 करोड़ की संपत्ति एक झटके में कर दी दान

देश
Updated Jul 20, 2022 | 13:37 IST

मुरादाबाद के उद्योगपति डॉ. अरविंद कुमार गोयल जिन्होंने अपनी पूरी संपत्ति गरीबों को दान दे दी है। डॉ. गोयल की दान की गई संपत्ति का मूल्य लगभग 600 करोड़ रुपये है।

नई दिल्ली:  यूपी के मुरादाबाद में उद्योगपति डॉ.  डॉक्टर अरविंद कुमार गोयल इन दिनों सुर्खियों में है । उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति गरीबों के लिए दान कर दी है। संपत्ति की कुल कीमत करीब 600 करोड़ रु है। गोयल ने अपने पास सिर्फ मुरादाबाद सिविल लाइंस स्थित कोठी रखी है। उन्होंने 50 साल की मेहनत से ये प्रॉपर्टी बनाई थी। उन्होंने अपने पास में सिर्फ एक घर रखा है। उनके इस कदम की परिवार ने भी सराहना की है। 
 
कोरोनाकाल के दौरान भी उन्होंने मुरादाबाद में 50 गांवों को गोद लेकर उन्हें मुफ्त में खाना और दवा उपलब्ध करवाई थी। डॉ. गोयल के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे व एक बेटी है। डॉ. गोयल ने गरीबों और अनाथों की शिक्षा और चिकित्सा के लिए अपनी कमाई राज्य सरकार को देने की घोषणा की है । 

मुरादाबाद के सिविल लाइंस में डॉ. अरविंद कुमार गोयल का बंगला है। बस यही बंगला डॉ गोयल ने अपने पास रखा है। संपत्ति दान करने के फैसले को लेकर डॉ गोयल ने कहा कि उन्होंने 25 साल पहले ही अपनी सारी संपत्ति दान करने का फैसला कर लिया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर