Rashtravad: क्या 2024 की लड़ाई मोदी के विकास मॉडल और भ्रष्टाचार के बीच होगी?

Rashtravad: प्रधानमंत्री मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जैसै ही भ्रष्टाचार पर एक्शन हो रहा है कुछ राजनीतिक दल भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए ध्रुवीकरण कर रहे हैं। इसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के विधायकों और सांसदों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती क्या बीजेपी के नेता दूध के घुले हुए हैं।

Will the 2024 fight be between Modi's development model and corruption?
PM मोदी के बयान पर क्यों मचा 'सियासी संग्राम' ? 

Rashtravad: राष्ट्रवाद में बात करेंगे कि 2024 की लड़ाई मोदी के विकास मॉडल और भ्रष्टाचार के बीच होगी। अपने केरल दौरे के पहले दिन कल प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर भ्रष्टाचारियों पर प्रहार किया। प्रधानमंत्री मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जैसै ही भ्रष्टाचार पर एक्शन हो रहा है कुछ राजनीतिक दल भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए ध्रुवीकरण कर रहे हैं। एकजुट हो रहे हैं। पहले सुनिए पीएम मोदी ने क्या कहा। पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए ध्रुवीकरण हो रहा है। कुछ राजनीतिक दल संगठित हो रहे हैं। भ्रष्टाचारियों को बचाने की कोशिश हो रही है।
भ्रष्टाचारियों से देश को सतर्क रहना है।

भ्रष्टाचार पर प्रधानमंत्री के बयान पर सबसे पहले प्रतिक्रिया दी बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वो नीतीश कुमार जिन्होंने कभी भ्रष्टाचार के नाम पर तेजस्वी यादव से किनारा कर लिया था। महागठबंधन से अलग हो गए थे लेकिन आज नीतीश कुमार उसी तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी आरजेडी के साथ गठबंधन में सरकार चला रहे हैं। नीतीश ने फिर कहा कि उन्होंने कभी भ्रष्टाचार का बचाव नहीं किया तो तेजस्वी यादव ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एंजेंसियों की कार्रवाई पर ही सवाल उठा दिए। तेजस्वी ने सवाल किया कि बीजेपी के विधायकों और सांसदों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती क्या बीजेपी के नेता दूध के घुले हुए हैं।

नीतीश कुमार ने पलटवार किया तो जवाब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने दिया। सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को आरजेडी के भ्रष्टाचार की याद दिलाई और कहा कि जिसके नाम से नीतीश आरजेडी से अलग हुए आज उसी भ्रष्टाचार के आरोपी के साथ सरकार में काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर इससे पहले भी कई बार प्रहार किया है लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त को इसी साल पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर हमला बोला था। ये बात भी सच है कि तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। कहीं सीबीआई की छापेमारी चल रही है तो कहीं ED का केस चल रहा है, तो कई नेता जेल में भी बंद हैं।

आरजेडी के नेताओं पर ही नौकरी के बदले जमीन घोटाले का आरोप चल रहा है हाल ही में सीबीआई ने छापेमारी भी की है तो कांग्रेस में राहुल- सोनिया गांधी के खिलाफ नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है दोनों से पूछताछ भी हो चुकी है तो कार्ति चिदंबरम पी चिदंबरम पर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं। आम आदमी पार्टी के नेता और केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल की सजा काट रहे हैं तो मनीष सिसोदिया पर शराब नीति और स्कूलों में घोटाले के आरोप लगे हैं सीबीआई छापेमारी भी कर चुकी है तो वहीं टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी पर SSC स्कैम घोटाले का आरोप है। पार्थ के ठिकानों से करोड़ों का कैश बरामद हुआ था। जिसके बाद फिलहाल जेल में हैं। ऐसे ही एनसीपी के तमाम नेताओं पर भी भ्रष्टाचार के आरोप हैं और कुछ नेता जेल में बंद है। क्या 2024 की लड़ाई मोदी के विकास मॉडल और भ्रष्टाचार के बीच होगी ये बड़ा सवाल है 

ऐसे में आज के सवाल- 
पीएम मोदी की हुंकार...भ्रष्टाचारियों पर प्रहार ?
PM मोदी के बयान पर क्यों मचा 'सियासी संग्राम' ?
2024 में मोदी का 'विकास मॉडल' Vs भ्रष्टाचार ?
भ्रष्टाचारियों को कौन-कौन बचा रहा है ?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर