Indian Railways: रेलवे रीट अभ्यर्थियों के लिए जयपुर रूट से इन शहरों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जानिए शेड्यूल

REET Recruitment Exam: राजस्थान के रीट अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। रेलवे की ओर से परीक्षा स्पेशल 3 ट्रेनें चलाई जाएंगी। इनसे अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिल सकेगी। ग्वालियर, हिसार और दिल्ली के रूट पर जयपुर-हिसार से यह ट्रेनें संचालित होंगी।

indian railway
जयपुर के रूट से रीट के अभ्यर्थियों के लिए चलेंगी 3 स्पेशल ट्रेनें (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राजस्थान में 23 व 24 जुलाई को होने वाली है रीट भर्ती की परीक्षा
  • जयपुर रूट से जाने वाले अभ्यर्थियों को मिलेगा इस सुविधा का लाभ
  • जयपुर सीकर से ग्वालियर, हिसार और दिल्ली के रूट पर चलेंगी ट्रेनें

REET Recruitment Exam: राजस्थान में 23 व 24 जुलाई को होने वाली रीट भर्ती परीक्षा में एग्जाम देने वाले 16 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रेलवे ने 3 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन जयपुर-सीकर से ग्वालियर, हिसार और दिल्ली के रूट पर चलेगी। इन रूट पर आने वाले जिलों में अभ्यर्थियों को आने-जाने की सुगमता से सुविधा मिल सकेगी। रेलवे की इस पहल से अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिलेगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 04707 हिसार-खातीपुरा (जयपुर) परीक्षा स्पेशल ट्रेन 22 और 23 जुलाई को हिसार से रात 10:20 बजे चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन जयपुर स्टेशन पर सुबह 7:10 बजे पहुंच जाएगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 04708 खातीपुरा स्टेशन से 23 और 24 जुलाई को शाम 7 बजे चलेगी। यह ट्रेन 7:35 बजे जयपुर जंक्शन स्टेशन पर पहुंचकर शाम 7:45 बजे हिसार के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन का सतरोड, हांसी, भवानी खेड़ा, भिवानी, चरखी दादरी, झाडली, कोसली, रेवाड़ी, कूण्ड, अटेली, नारनौल, डाबला, नीम का थाना, कावंट, श्रीमाधोपुर, रींगस, गोविन्दगढ़, चौंमू, ढेहर का बालाजी, गांधीनगर और गैटोर जगतपुरा स्टेशनों पर ठहराव होगा।

ये है दिल्ली-सीकर स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल

मिली जानकारी के अनुसार, गाड़ी संख्या 04096 दिल्ली-सीकर ट्रेन 22 व 23 जुलाई को दिल्ली से रात 11:45 बजे सीकर के लिए रवाना होगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 04095 सीकर-दिल्ली ट्रेन 23 व 24 जुलाई को सीकर से शाम 7:40 बजे चलेगी जो रात 10:30 बजे जयपुर पहुंच जाएगी। जयपुर से ये ट्रेन रात 10:40 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 4 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी। इस ट्रेन का ठहराव गुड़गांव, रेवाड़ी, खैरथल, अलवर, राजगढ़, बांदीकुई, दौसा गांधीनगर जयपुर, जयपुर जंक्शन, ढेहर का बालाजी और रींगस स्टेशनों पर होगा।

अभ्यर्थियों के लिए ग्वालियर रूट पर भी ट्रेन

जानकारी के लिए बता दें कि, रीट अभ्यर्थियों के लिए भरतपुर रूट पर ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन ग्वालियर तक जाएगी। गाड़ी संख्या 04197 ग्वालियर-जयपुर ट्रेन 22 जुलाई को ग्वालियर से रात 9:25 बजे जयपुर के लिए प्रस्थान करेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 04198, ढेहर का बालाजी (जयपुर) से ग्वालियर के लिए 23 जुलाई को रात 8:10 बजे रवाना होगी। इस ट्रेन का ठहराव मुरैना, धौलपुर, आगरा कैंट, अछनेरा, भरतपुर, बांदीकुई, दौसा, गैटौर जगतपुरा, गांधीनगर स्टेशनों पर होगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर