ACB Action In Rajasthan: एक्शन में राजस्थान एसीबी, जाल बिछाया और रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़े गए रिश्वतखोर

ACB Action In Rajasthan: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि, मंगलवार को जयपुर जिले की चौंमू नगरपालिका का सहायक नगर नियोजक 15 हजार रूपए लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा। वहीं नागौर जिला मुख्यालय पर अजमेर डिस्कॉम में अभियांत्रिकी सुपरवाइजर 25 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।

jaipur news
चौंमू व नागौर में दो घूसखोर एसीबी के हत्थे चढे़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • राजस्थान में एसीबी ने की दो बड़ी कार्रवाई
  • दो भ्रष्ट सरकारी कार्मिक घूस लेते रंगे हाथों पकड़े गए
  • चौंमू व नागौर में दो घूसखोर एसीबी के हत्थे चढे़

ACB Action In Rajasthan: राजस्थान में मंगलवार को एसीबी ने दो बड़ी कार्रवाई की। जिसमें दो अलग-अलग स्थानों पर दो भ्रष्ट सरकारी कार्मिक घूस लेते रंगे हाथों पकड़े गए। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि, मंगलवार को जयपुर जिले की चौंमू नगरपालिका का सहायक नगर नियोजक 15 हजार रूपए लेते एसीबी के हत्थे चढ़ा। वहीं नागौर जिला मुख्यालय पर अजमेर डिस्कॉम में अभियांत्रिकी सुपरवाइजर 25 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।

एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि, एसीबी की एसयू प्रथम इकाई जयपुर टीम को परिवादी की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि, उसकी आबादी भूमि का पट्टा जारी करने की एवज में नगरपालिका चौंमू के सहायक नगर नियोजन ने 40 हजार की घूस मांगी थी। इसके बाद शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद एएसपी राजेंद्र सिंह नैण के नेतृत्व में सीआई अर्चना मीणा की अगुवाई में टीम ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को 15 हजार की रिश्वत की राशि सहित रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। घूसखोर अधिकारी से एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में पूछताछ की जा रही है।

नागौर में हुई एसीबी की बड़ी कार्रवाई

एसीबी की प्रदेश में हुई दूसरी बड़ी कार्रवाई में नागौर जिला मुख्यालय पर अजमेर डिस्कॉम के एइएन कार्यालय में पद स्थापित अभियांत्रिकी सुपरवाइजर को 25 हजार रूपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। डीजी एसीबी बीएल सोनी ने बताया कि, एसीबी की नागौर इकाई को परिवादी की ओर से शिकायत मिली थी कि, विद्युत कनेक्सन में नाम बदलने सहित विद्युत क्षमता बढ़ाने की एवज में 25 हजार की घूस मांगी गई थी। इसके बाद डीआइजी समीरसिंह के नेतृत्व में सीआई सुशीला विश्रोई व सीआई मोहनसिंह की टीम ने आरोपी को 25 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। घूसखोर अधिकारी से एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में पूछताछ की जा रही है।
 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर