Rajasthan: एसीबी ने फिर पकड़ा रिश्वतखोर, 50 हजार की घूस ले रहा था सहायक खनिज अभियंता

Rajasthan ACB Action: एसीबी में राजस्‍थान में एक एकबार फिर से बड़ी कार्रवाई की है। इस बार राजसमंद जिले के अंदर खनिज विभाग में तैनात विजिलेंस के सहायक अभियंता को रिश्‍वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने खनन के मामले में कार्रवाई नहीं करने की एवज में 50 हजार रुपये रिश्‍वत मांगी थी।

Assistant Engineer arrested for taking bribe
गिरफ्तार सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार लालस 
मुख्य बातें
  • 50 हजार रुपये रिश्‍वत लेते खंनन विभाग का अधिकारी गिरफ्तार
  • सहायक अभियंता ने कार्रवाई न करने की एवज में मांगी थी रिश्‍वत
  • एसीबी की टीम ने रिश्‍वत लेते आरोपी को उसके घर से किया गिरफ्तार

Rajasthan ACB Action: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शनिवार को राजसमंद में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। एसीबी की राजसमंद यूनिट ने कार्रवाई करते हुए खनिज विभाग के विजिलेंस सहायक अभियंता को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी अपने घर पर ही 50 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था, एसीबी की टीम ने वहीं पर आरोपी को रिश्‍वत के पैसे के साथ दबोच लिया। एसीबी के अुनसार आरोपी सहायक अभियंता ने रिश्वत की यह राशि खनन के मामले में कार्रवाई नहीं करने की एवज में मांगी थी।

एसीबी के उपाधीक्षक अनूप सिंह ने कार्रवाई के बारे में बताते हुए कहा कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार लालस ने खनन के एक मामले में कार्रवाई नहीं करने की एवज में उससे रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी से कर रखी थी। एसीबी की टीम ने शिकायत मिलने के बाद पहले पूरे मामले का सत्यापन करवाया। इसमें रिश्‍वत की पुष्टि होने के बाद ट्रैप लगाया गया।

पूरे घर को खंगालने में जुटी टीम

एसीबी के उपाधीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि योजना के अनुसार शनिवार को परिवादी को रिश्‍वत का 50 हजार रुपये लेकर आरोपी सहायक अभियंता के घर भेजा गया। परिवादी आरोपी से फोन पर बात करने के बाद उसके घर पहुंचा और घर के अंदर आरोपी राजेंद्र कुमार लालस को 50 हजार रुपए की रिश्वत दे दी। आरोपी द्वारा पैसे लेते ही बाहर खड़ी एसीबी की टीम धड़धड़कर घर के अंदर पहुंची और आरोपी को रिश्‍वत के पैसे के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि एसीबी की टीम को घर के अंदर आते देख आरोपी ने दरवाजा बंद कर भागने की भी कोशिश की, लेकिन पहले से सर्तक टीम ने उसे भागने का मौका नहीं दिया। गिरफ्तारी के बाद अब एसीबी की टीम आरोपी के घर पर तलाशी अभियान चला रही है। अधिकारियों को उम्‍मीद है कि इस मामले में अभी कई सबूत मिल सकते हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर