Jaipur Crime News: जयपुर में एटीएम कार्ड बदलकर बुजुर्ग से 40 हजार की ठगी, पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया

Jaipur Crime News: जयपुर में एक बुजुर्ग से उनकी मदद करने का झांसा देकर एक शातिर ने एटीएम कार्ड बदल लिया और पिन की जानकारी भी ले ली। बुजुर्ग के एटीएम से 40 हजार रुपये निकाल लिए। बुजुर्ग जब घर पहुंचे तो मोबाइल पर बैंक से मिले संदेश से उन्हें इस बात का पता चला। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Jaipur Crime News
जयपुर में बुजुर्ग की एटीएम में मदद करने के नाम पर कार्ड बदलकर ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • सांगानेर थाना इलाके है मामला
  • एटीएम में बुजुर्ग व्यक्ति से झांसा देकर ले लिया एटीएम पिन
  • पुलिस एटीएम में लगे सीसीटीवी की मदद से कर रही जांच

Jaipur Crime News: जयपुर में ठगी के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। राजाधानी जयपुर में ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला जयपुर के सांगानेर इलाके का है। सांगानेर थाना इलाके में स्थित एटीएम से रुपये निकालने गए बुजुर्ग व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर बैंक खाते से चालीस हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

ठगी की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है। आए दिन मामले बढ़ रहे हैं। जयपुर पुलिस कई मामलों का पर्दाफाश भी कर रही है। इसके बावजूद ठगों के हौसले पस्त होने का नाम नहीं ले रहे हैं। जयपुर पुलिस ने सांगानेर इलाके की इस घटना में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला

जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल गोपीचंद ने बताया कि, पटेल नगर नामदेव कॉलोनी सांगानेर निवासी ओमप्रकाश आकोदिया ने मामला दर्ज करवाया है कि, उनके पिताजी रमेश चंद्र थाना इलाके में स्थित पुराने थाने के पास बैंक के एटीएम में रुपये निकालने गए थे। एटीएम मशीन में कार्ड लगाकर रुपये निकालने का प्रयास किया,लेकिन रकम नहीं निकली। तभी बूथ में मौजूद व्यक्ति ने मदद का झांसा देकर उनका एटीएम कार्ड व पिन ले लिए। जिसके बाद बातों में उलझाकर रुपये नहीं निकलने का बहाना बना कर उसका एटीएम कार्ड बदलकर उन्हे दे दिया। जिसके बाद वह घर पहुंचे थे ही कि, मोबाइल पर बैंक खाते से चालीस हजार रुपये निकलने का मैसेज आने पर एटीएम कार्ड को देखा तो किसी अन्य व्यक्ति के नाम का एटीएम कार्ड निकला।

पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर ठग की तलाश की जा रही है। पुलिस कहना है कि, वे जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। मामले को लेकर एटीएम के सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जा रही है। पुलिस ने लोगों से यह अपील भी की है कि, वे अपना एटीएम पिन किसी से साझा न करें। सतर्कता से ही सुरक्षा है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर