Jaipur Crime News: जयपुर के तांत्रिक का दावा आसमान से पानी नहीं, होगी 9 करोड़ रुपए की बारिश, जानिए मामला

Jaipur Police: जयपुर में करोड़ों रुपये की बारिश का चमत्कार दिखाने को कहकर एक तांत्रिक ने लाखों रुपये ठग लिए। पीड़ित ने बताया कि उसने बेटी के शादी के लिए रुपये रखे थे अब वो भी गवां दिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 jaipur crime news
जयपुर में नोटों की बारिश का झांसा देकर लाखों की ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मामला जयपुर के जयसिंहपुर खोर थाना क्षेत्र का
  • तांत्रिक के चक्कर में पीड़ित ने गवाएं लाखों रुपये
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर तांत्रिक की तलाश शुरू की

Jaipur News: जयपुर में 9 करोड़ रुपए की बारिश कराने के नाम पर एक तांत्रिक ने लाखों रुपए ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। तांत्रिक के चक्कर में पीड़ित ने बेटी की शादी के लिए खरीदा प्लॉट भी बेच दिया। पीड़ित दो दिनों तक नोटों की बारिश का इंतजार करता रह गया। दो दिन बीतने के बाद भी जब बारिश नहीं हुई तो पीड़ित ने कथित तांत्रिक को वीडियो कॉल किया। इसके बाद तांत्रिक ने जवाब दिया कि सामान महंगा हो गया है, बारिश कराने वाला इत्र मिल नहीं रहा। इसलिए अभी नोटों की बारिश रद्द हो गई है। ये जवाब सुनने के बाद परिवार को एहसास हुआ कि उनके साथ बहुत बड़ी ठगी हो चुकी है। बता दें कि मामला जयपुर के जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके का है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया है कि, जयपुर-दिल्ली रोड पर एक मोहल्ले में गद्दे और पर्दे की दुकान के मालिक जमील खान की मुलाकात पिछले साल सावन खान से हुई थी। सावन ने जमील के सामने एक तांत्रिक के बारे में बताया था। सावन ने कहा- उसका संपर्क ऐसे तांत्रिक से है, जो पैसों की बारिश करा देता है। जमील उसकी बातों से प्रभावित होकर मई 2022 में कथित बाबा अकबर खान निवासी उत्तराखंड से मुलाकात की।

9 करोड़ बारिश के लिए 21 लाख रुपये की मांग

बता दें कि, जमील के लिए सावन ने तांत्रिक से कहा कि - ये मेरा मित्र है, इसे जल्द ही बेटी की शादी करनी हैं। ऐसी शादी कराओ कि इस समाज के लोग जीवन भर इस शादी को याद रख सकें। इस पर तांत्रिक ने कहा- बेटा चिंता मत करो, 9 करोड़ रुपए की बारिश करा देंगे। ऐसी बातें सुन जमील लालच में आकर उस बाबा के फेर में फंस गया। आरोपी तांत्रिक अकबर खान ने जमील से कहा कि, 9 करोड़ रुपए की बारिश करवानी है तो 21 लाख रुपए चाहिए होंगे। इस पर जमील ने सावन को कहा कि, उसके पास अभी सिर्फ 6 लाख रुपए हैं, जो बेटी की शादी के लिए रखे हुए थे। पीड़ित जमील ने वो 6 लाख रुपए निकालकर कर सावन को सौंप दिए।

महंगे इत्र से नोटों की बारिश की बात

मिली जानकारी के अनुसार, बाद में तांत्रिक ने फोन कर कहा- पूजा के लिए जो इत्र चाहिए वह इत्र दिल्ली में भी नहीं मिल रहा। दूसरी जगह से मंगाना होगा। इसके लिए और पैसों की जरूरत होगी। जिसके बाद पीड़ित ने दो बार में 80 हजार और 20 हजार रुपए ऑनलाइन तरीके से भेज दिए। पीड़ित को बताया गया कि, 2 दिन बाद शनिवार की रात को उसके यहां नोटों की बारिश होगी। बता दें कि, दो दिन तक इंतजार करने के बाद जब पैसों की बारिश नहीं हुई तो जमील ने तांत्रिक को वीडियो कॉल कर पूछा कि, बाब बारिश का क्या हुआ? बाबा ने कहा कि बेटा सामान अब और महंगा हो गया हैं। मैं एक महंगा और दुर्लभ इत्र ढूंढ रहा हूं, जिससे पूजा सफल हो जाएगी। 80 हजार रुपये तो मेरी जेब से खर्च हो चुके हैं। पूजा नहीं हो सकी इसलिए बारिश फिलहाल कैंसिल हो गई है। बता दें कि, इसके बाद भी जमील ने कथित तांत्रिक और उससे मिलवाने वाले सावन से कई बार संपर्क किया था।

पीड़ित पहुंचा पुलिस के पास

बता दें कि, जमील को पूरा माजरा समझ आया तो वह खुद के साथ हुई ठगी का मामला दर्ज कराने थाने पहुंच गया। जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने नामजद केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को पीड़ित ने बताया कि, तांत्रिक आज भी फोन पिक करता है। फिर से पैसों की डिमांड करते हुए कहता है कि बारिश तो जरूर होगी। जमील के बेटे ने जब तांत्रिक से कहा कि, आप हमसे ठगी कर रहे तो कहता है कि तुम्हें उकसाया जा रहा है। कोई नहीं चाहता कि, तुम करोड़पति बन जाओ। थानाधिकारी सतीश चंद ने बताया है कि, फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर अकबर खान और सावन खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जा रही है। कथित तांत्रिक बाबा को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर