Jaipur: बच्चा खेल रहा था मोबाइल से, अचानक हुआ जोरदार धमाका, फिर हुआ ये

Jaipur Mobile Battery Blast: 5वीं क्लास में अध्ययनरत एक 10 वर्षीय बालक को मोबाइल से खेलते वक्त बैटरी में हुए ब्लास्ट के कारण अपना एक हाथ गंवा बैठा। धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज करीब दो सौ फीट तक सुनाई दी बताते हैं। धमाके की आवाज सुनकर बालक के घर के आसपास ग्रामीण जमा हो गए

Jaipur Mobile Battery Blast
मोबाइल बैटरी में हुआ ब्लास्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गांव रायपुर में 10 साल का साहिल पुराने मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था
  • खेलते वक्त बैटरी में हुए ब्लास्ट के कारण अपना एक हाथ गंवा बैठा
  • चिकित्सकों ने ऑपरेशन से उसके दाएं हाथ को हथेली से काटकर अलग कर दिया

Jaipur Mobile Battery Blast: अगर आपके बच्चों के पास हर वक्त मोबाइल रहता है तो ध्यान दीजिए। मोबाइल मासूमों के हाथ में किसी खतरे से कम नहीं है। मोबाइल किस कदर मासूमों पर कहर ढ़ा सकता है। इसकी एक बानगी प्रदेश के पाली जिले के गांव रायपुर से सामने आई है। यहां 5वीं क्लास में अध्ययनरत एक 10 वर्षीय बालक मोबाइल से खेलते वक्त बैटरी में हुए ब्लास्ट के कारण अपना एक हाथ गंवा बैठा। धमाका इतना जोरदार था कि उसकी आवाज करीब दो सौ फीट तक सुनाई दी।

धमाके की आवाज सुनकर बालक के घर के आसपास ग्रामीण जमा हो गए। दरअसल गांव रायपुर में 10 साल का साहिल पुराने मोबाइल की बैटरी से खेल रहा था। मां घर के काम में बिजी थी और पिता खेत में काम करने गए हुए थे। घर में अचानक हुए धमाके से सहमी खाना बना रही बालक की मां दौड़ कर आई तो अपने बेटे के लहुलुहान हाथ को देखकर अपना होश खो बैठी। जैसे-तैसे मां ने खुद को संभाला व हिम्मत जुटाकर खेत गए पति मुकेश को बुलाया।

ऑपरेशन में बालक के हाथ काटने पड़े

इसके बाद जख्मी बालक को निकट के ब्यावर शहर में राजकीय अस्पताल ले जाया गया। बालक की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक इलाज के बाद भीलवाड़ा रेफर कर दिया। यहां पर चिकित्सकों ने उसकी हाथ की सभी उंगलिया डेमेज देखी, इसके बाद चिकित्सकों ने ऑपरेशन के जरिए बालक के दाएं हाथ को हथेली से काटकर अलग कर दिया। 

घर में पड़ी थी पुरानी बैटरी

घायल साहिल के पिता मुकेश ने बताया कि हादसे के वक्त वह खेत में काम करने गए हुए थे। घर में रखी मोबाइल की खराब पुरानी बैटरी उनके बेटे के कैसे हाथ लगी इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। दो दिन पहले भी जिले के गांव बलाड़ा में बाइक पर मंदिर में दर्शन करने जा रहे दो युवकों में से एक की जेब में रखे मोबाइल में हुए विस्फोट के कारण उनकी बाइक असंतुलित होकर गिर गई। जिसके कारण एक युवक के सिर में चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई। 


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर