Jaipur Fraud Loan Applications News: एप के जरिए महिला ने लिया लोन, अब भुगत रही अंजाम, बदमाश कर रहे ब्लैकमेल

Jaipur Fraud Loan Applications News: जयपुर में एक महिला से जालसाजी कर उसे ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। महिला ने एप से लोन लिया था। लोन चुकता भी कर दिया। अब उससे अलग से पैसे की मांग हो रही है। पैसे नहीं दिए तो उसका फोटो एडिट कर रिश्तेदारों को भेज दिया। महिला ने केस दर्ज कराया है।

jaipur crime news
जयपुर में महिला का फोटो एडिट कर किया वायरल   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चित्रकूट थाना इलाके का है मामला
  • महिला एप से लोन लेकर फंसी बदमाशों के जाल में
  • बदमाश लोन के पैसे जमा करवाने के बाद भी कर रहे एक्सट्रा पैसे की मांग

Jaipur Fraud Loan Applications News: जयपुर के चित्रकूट इलाके में मोबाइल एप के जरिए ऑनलाइन लोन लेना महिला को भारी पड़ गया। लोन के पैसे चुकाने के बाद बदमाशों ने और पैसे की डिमांड शुरू कर दी। महिला के पैसे नहीं देने पर बदमाशों ने लोन लेने वाली की फोटो एडिट करके उन्हीं के रिश्तेदारों को भेजना शुरू कर दिया है। बता दें कि इस संबंध में अजमेर निवासी पीड़िता ने चित्रकूट थाने में मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस का कहना है कि अपराध का नया तरीका बदमाशों ने इजाद किया है। डिजिटल जमाने में जहां कई काम आसान हुए हैं तो साइबर क्राइम के मामले भी बढ़ रहे हैं। बता दें कि जिस एप से महिला को ब्लैकमेल किया जा रहा है उस एप को डाउनलोड करते ही आपके मोबाइल का कंप्लीट डाटा बदमाशों के पास चला जाता है। इसी जरिए वह धमकी देकर पैसे की मांग करते हैं।

महिला का फोटो अश्लील फोटो के साथ कर रहे वायरल

महिला ने रिपोर्ट में बताया है कि बदमाश उनके रिश्तेदार व परिचितों को फोन करके गालियां दे रहे हैं। इसके साथ ही उनके आधार कार्ड वाली फोटो को अश्लील फोटो के साथ एडिट करके वायरल कर दिए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले शनिवार को इस तरह का एक मामला शास्त्री नगर थाने में आया था। महिला के मामले की जांच में पुलिस साइबर एक्सपर्ट की मदद लेगी। पुलिस क कहना है की प्रकरण की जांच की जा रही है।

क्या कहते हैं साइबर एक्सपर्ट

जानकारी के लिए बता दें कि साइबर एक्सपर्ट मुकेश चौधरी ने बताया है कि लोन देने वाली एप्लिकेशन आरबीआई में रजिस्टर्ड नहीं होती है। इस प्रकार की एप को मोबाइल में डाउनलोड करते ही आपके मोबाइल का सारा डाटा बदमाशों के पास पहुंच जाता है। उसके बाद ही ये लोन देते हैं। लोन की किश्तें पूरी करने के बाद ये ठग आपको को ब्लैकमेल करना शुरू कर देते हैं। एक्सपर्ट ने बताया कि ब्लैकमेल के लिए बदमाश आपके सोशल अकाउंट पर मिली फोटो को एडिट करके अश्लील फोटो के साथ जोड़ लेते हैं, जिसे आपके रिश्तेदार व परिचितों में वायरल करने की धमकी देना शुरू कर देते हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर