Special Flights:जयपुर से बैंकॉक और अबू धाबी के लिए शुरू होगी सीधी उड़ान, जानिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का शेड्यूल

Special Flights: कोरोना काल खत्म हो चुका है। कोरोना का खतरा भी कम हो रहा है। ऐसे में लोग छुट्टियों का आनंद लेने के लिए देश-विदेश के भ्रमण पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में जयपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर ये कि, अब बैंकॉक और अबू धाबी के लिए सीधी फ्लाइट जयपुर से मिलेगी।

Jaipur Flights
जयपुर से बैंकॉक और अबू धाबी के लिए सीधी उड़ानें होंगी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अगले महीने से शुरू होंगी दो नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें
  • सप्ताह में दो बार होंगी ये उड़ान
  • जयपुर से समर शेड्यूल में बढ़ाई जाएगी फ्लाइट्स की संख्या

Summer Special Flights: गर्मियों की छुट्टियों में विदेश जाने की चाहत रखने वाले जयपुर के लोगों के लिए खुशखबरी है। जयपुर से अब बैंकॉक और अबू धाबी जाना आसान हो जाएगा। अगले महीने से यहां के लिए सीधी उड़ान शुरू की जाएगी। यह उड़ान सप्ताह में दो बार होगी। कोरोना काल से कई उड़ानें प्रभावित थी। जिन्हें धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है। जयपुर एयरपोर्ट से बैंकॉक और अबू धाबी के लिए सप्ताह में दो बार उड़ान होनी तय की गई है। बैंकॉक के लिए बुधवार और रविवार को उड़ान रहेगी। अबू धाबी के लिए सोमवार और गुरुवार को उड़ान तय की गई है।

फ्लाइट जानकारी के लिए आपको बता दें कि, समर शेड्यूल में नई फ्लाइट्स की संख्या बढ़ने के साथ ही कुछ फ्लाइट्स के फेरे भी बढ़ाए गए हैं। इसके कारण एयरपोर्ट पर हर रोज फ्लाइट्स का संचालन 115 से ज्यादा हो रहा है। इसमें आने और जाने दोनों की संख्या शामिल है। कोरोना काल के बाद इन उड़ानों के शुरू होने से सहूलियत मिलेगी।

ये है नई उड़ानों का समर शेड्यूल

नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को समर शेड्यूल में शामिल किया गया है। जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट्स को समर शेड्यूल में शामिल किया गया था, लेकिन ऑपरेशन कब से शुरू होगा, इसकी कोई तारीख तय नहीं की गई है। एयर एशिया ने 1 मई से सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार को जयपुर से बैंकॉक के लिए उड़ानें संचालित करने का फैसला किया है। फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट से रात 10:35 बजे रवाना होगी और स्थानीय समयानुसार सुबह 4:15 बजे बैंकॉक पहुंचेगी। इसी तरह, एयर अरबिया ने 5 मई से जयपुर से अबू धाबी के लिए उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। उड़ान सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को सुबह 5:40 बजे प्रस्थान करेगी और स्थानीय समयानुसार सुबह 7:40 बजे अबू धाबी पहुंचेगी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर